Logo
election banner
Viral Video:ऑस्ट्रेलिया में एक तीन साल के बच्चे का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें बच्चे को छक्के मारते देखा जा सकता है। फैंस उसे भविष्य का सितारा मान रहे हैं।

Viral Video: एक कहावत है- 'पूत के पांव पालने में दिख जाते है'... यह लोकोक्ति ऑस्ट्रेलिया के एक तीन साल के बच्चे पर एकदम फिट बैठती है। ये नन्हा-मुन्ना बालक छक्के पे छक्के उड़ा रहा है। इस बच्चे का नाम ह्यूगो मेवरिक हीथ (Hugo Maverick heath) है और सोशल मीडिया पर इस बच्चे का वीडियो गदर काट रहा है। फैंस भर-भरकर कमेंट्स कर रहे हैं। कोई इस बच्चे में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का भविष्य देख रहा है, तो कोई ग्लेन मैक्सवेल से तुलना कर रहा है। 

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि इतनी कम उम्र होने के बाद भी ये बच्चा जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहा है और आसानी से बड़े शॉट्स लगा रहा। वीडियो में एक जगह ऐसा भी है कि बच्चा रन लेते के लिए दौड़ लगाता है फिर फिसलकर क्रीज के भीतर आता है और इसके बाद अपने शतक का जश्न मनाने के लिए बल्ला हवा में उठाता है। 

बच्चे का वीडियो इंस्टाग्राम पर ह्यूगो मेवरिक हीथ नाम के एक हैंडल से डाला गया है। फैंस को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है और एक फैन ने ट्वीट किया कि 2045 के विश्व कप फाइनल में भारत को हराने के लिए तैयारी हो रही। ह्यूगो हीथ के नाम के इंस्टाग्राम हैंडल पर बच्चे के क्रिकेट खेलते हुए और भी वीडियो हैं। इस वीडियो को  देखने के बाद फैंस कह रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया को भविष्य का एक सितारा मिल गया है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hugo Maverick Heath (@hugo.heath_cricket)बच्चे का वीडियो इंस्टाग्राम पर ह्यूगो मेवरिक हीथ नाम के एक हैंडल से

डाला गया है। फैंस को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है और एक फैन ने ट्वीट किया कि 2045 के विश्व कप फाइनल में भारत को हराने के लिए तैयारी हो रही। ह्यूगो हीथ के नाम के इंस्टाग्राम हैंडल पर बच्चे के क्रिकेट खेलते हुए और भी वीडियो हैं। 

क्रिकेट का पावरहाउस कहलाता है ऑस्ट्रेलिया
गौरतलब है कि बीते 1 साल में कई बार ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम ने भारत के आईसीसी ट्रॉफी जीतने के अरमानों पर पानी फेरा है। पिछले 8 महीने में ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 बार भारत को आईसीसी ट्रॉफी के फाइनल में हराया है। सबसे हालिया अंडर-19 विश्व कप का फाइनल है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर खिताब जीता था। इससे पहले, वनडे वर्ल्ड कप और उससे पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी कंगारू टीम ने भारत को रौंदा था। 

इसके बाद से भारतीय फैंस के मन में ये बात आ गई है कि क्या भारत 6 बार के विश्व चैंपियन को हरा सकता है अगर दोनों टीमें फिर से फाइनल में भिड़ती हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट का पावरहाउस कहलाता है। टेस्ट से लेकर वनडे तक में ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत रही है। उनके पास पीढ़ी दर पीढ़ी प्रतिभाशाली बल्लेबाज और दोनों तरह के गेंदबाज- तेज और स्पिनर तैयार करने की गौरवपूर्ण परंपरा है। 

5379487