Logo
election banner
Vastu Tips : घर की खूबसूरती बढ़ाने में रंगों का विशेष योगदान होता है, अगर यह रंग वास्तु शास्त्र के अनुसार हो तो यह आपके जीवन में सुख समृद्धि ला सकते हैं।

(रुचि राजपूत)

Vastu Tips For Hall Paint : किसी भी घर का मुख्य आकर्षण होता है लिविंग रूम, अगर लिविंग रूम में रंगों का चुनाव बेहतरीन हो तो आपका घर बेहद खूबसूरत लगता है, अगर इन रंगों का चुनाव आप वास्तु शास्त्र के अनुसार करते हैं तो यह आपके जीवन में कई तरह की सुख सुविधा बढ़ा सकते हैं, इन रंगों से आप घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर कर सकते हैं। आईए जानते हैं प्रसिद्ध ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे से लिविंग रूम के लिए शुभ रंग कौन से हैं।

अगर आप अपने लिविंग रूम में नीले और सफेद रंग का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपको मानसिक शांति प्राप्त हो सकती हैं। ये रंग आपके मन की स्पष्टता को भी दर्शाता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार लिविंग रूम में पीला रंग करवाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है, और नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप हॉल में नारंगी रंग करवाते हैं तो आपकी खुशियों को प्रोत्साहन मिलता है। जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा हो जाता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार हॉल में गुलाबी रंग करवाते हैं तो खुशी और आनंद की प्राप्ति होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप लिविंग रूम में हरा रंग पुतवाते हैं तो इससे आपके जीवन में विकास और शांति में वृद्धि होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार लिविंग रूम में नीला रंग करवाने से घर की ग्रोथ और प्रोडक्टिविटी बढ़ती है।

5379487