Logo
election banner
शनिदेव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन कुछ ज्योतिष उपाय हैं जो आपकी सोई किस्मत जगा सकते हैं।

(कीर्ति राजपूत)

Chhip Kar Karen 5 Upay : सनातन धर्म में शनिवार का दिन कर्म फल दाता शनि देव का दिन होता है, जब किसी जातक पर शनि देव की कृपा दृष्टि पड़ती है तो उस व्यक्ति को अपने जीवन में हर क्षेत्र में तरक्की मिलती है। उनके मिट्टी छूने से ही सोने में परिवर्तित हो जाती है। वहीं अगर किसी जातक पर शनि देव की कुदृष्टि पड़ती है तो वो राजा से रंक भी बन सकता है। शनि देव सभी से नाराज नहीं होते, जिनके जैसे कर्म होते हैं उनके कर्मों के अनुसार ही शनि देव उनको फल देते हैं। अगर आप भी अपने जीवन में बहुत परेशान चल रहे हैं तो शनिवार के दिन सभी से छिपकर ये उपाय कर लें। इससे आपको बहुत फायदा हो सकता है, इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा।

शनिवार के दिन करें ये आसान से उपाय

1. शनिवार के दिन अगर आप दान में तेल दे रहे हैं तो, हमेशा ध्यान रखें कि ये सरसों का तेल हो, और इसमें थोड़े से काले तिल डालें और इस तेल में अपनी छवि देखकर उसे अपने ऊपर से सात बार उतार कर ही दान करें।


2. अगर आपको नौकरी मिलने में परेशानी आ रही है, तो इसके लिए आप शनिवार के दिन सवा किलो कोयले को किसी बहती नदी में प्रवाहित करें और शनि मंत्र 'ऊं श्रीं ह्लीं शं शनैश्चराय नमः' का जाप करें। इससे आपको जल्द से जल्द नौकरी में तरक्की प्राप्त हो सकती है।


3. कोर्ट से संबंधित किसी भी मामले में विजय पाने के लिए, आप पीपल के 11 पत्तों की माला शनि मंदिर में जाकर शनि देव को चढ़ा दीजिए।

4. सबसे आसान तरीका है शनिवार के दिन काली गाय को मोतीचूर के लड्डू, काले कुत्ते को घी में लगी रोटी और कौवे को रोटी खिलाएं। इससे शनि दोष से जल्द से जल्द आपको मुक्ति मिल सकती है।


5 पति-पत्नी के आपसी संबंध में अगर किसी भी तरीके की दिक्कत आ रही है, तो शनिवार के दिन इन चीजों का दान करना चाहिए, जैसे काली उड़द, कंबल, लोहे से संबंधित चीज या फिर काले तिल का दान करना चाहिए।

5379487