Logo
election banner
सूर्य देव को नियमित रूप से जल चढ़ाना बेहद शुभ माना जाता है, अगर आप प्रतिदिन अर्घ्य नहीं दे पाते तो रविवार के दिन तो अवश्य दें।

(कीर्ति राजपूत)

Raviwar Ke Upay : हिंदू धर्म में सूरज एक प्रत्यक्ष देवता के रूप में पूजे जाते हैं। इनकी पूजा के लिए रविवार का दिन सबसे अच्छा माना जाता है। अगर आप नियमित रूप से सूर्य देव को जल अर्पित करते हैं तो आपकी कुंडली में कमजोर सूर्य की स्थिति को मजबूती मिलती है और आपकी सफलता के कई द्वार खुलते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी कुंडली में की स्थिति मजबूत हो और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिले तो रविवार के दिन कुछ उपाय कर अफना भाग्य चमका सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में सूर्य के मजबूत होने से आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहता है। रविवार के दिन क्या उपाय करें आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से। 

रविवार के दिन करें ये खास उपाय
1. रविवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद, लाल वस्त्र धारण करें। अब तांबे के कलश में रोली, चावल, मिश्री और लाल फूल मिलाकर सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए।

2. इस दौरान 'ओम सूर्य देवाय नमः' या फिर 'ओम ग्रहणी सूर्याय नमः' का जाप करना चाहिए, इससे आपकी सारी परेशानियां बहुत जल्दी दूर हो सकती हैं।

3. किसी भी काम में आ रही परेशानी को दूर करने के लिए रविवार के दिन दूध, गुड़, चावल आदि का दान करना चाहिए, इसके अलावा रविवार के दिन लाल रंग के वस्त्र धारण करना अति शुभ माना गया है। ऐसा करने से आपके सभी काम आसानी से पूरे हो सकते हैं।

4. अगर आपको नौकरी में दिक्कत आ रही है या फिर आप अपनी नौकरी में तरक्की पाना चाहते हैं तो सूर्य देव का ध्यान करते हुए रविवार के दिन आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।

5. रविवार के दिन अगर आप किसी भी कार्य के लिए बाहर जा रहे हैं, तो अपने माथे पर चंदन का तिलक अवश्य लगाकर जाएं ।

5379487