Logo
election banner
Holi Tips : होली भले ही खुशियों और हर्षोल्लास का त्योहार है, लेकिन कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें होली के दिन खरीदने से बचना चाहिए, नहीं तो आपका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल सकता है।

(रुचि राजपूत)

Holi Tips : सनातन धर्म के मुख्य त्योहारों में से एक होली का त्योहार 25 मार्च 2024 को मनाया जा रहा है। फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की पूर्णिमा तिथि पर मनाया जाने वाला ये त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। इस दिन हर बुराई को भुलाकर अपने दुश्मन को भी गले लगाया जाता है, लेकिन होली के दिन कुछ ऐसी वस्तुएं हैं जिन्हें खरीदने से बचना चाहिए नहीं तो आपका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल सकता है। कौन सी ऐसी 4 चीज़ें हैं जिन्हें होली के दिन नहीं खरीदें इस विषय में बता रहे हैं प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित धर्मेंद्र दुबे।

1. नए कपड़े
होली के दिन भूलकर भी नए कपड़े नहीं खरीदना चाहिए, क्योंकि इस बार होली पर चंद्र ग्रहण का साया है और इस दौरान नए कपड़े खरीदना अशुभ माना जाता है।

2. काले तिल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति होली का दहन के दिन या होली के दिन काले तिल खरीदता है उसका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल जाता है, इसलिए अगर आपको काले तिल खरीदना है तो होलिका दहन के पहले खरीदें इसके बाद से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ने लगता है।

3. पूजा का सामना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन पूजा का सामान भी नहीं खरीदना चाहिए, इसके अशुभ परिणाम आपको भुगताने पड़ सकते हैं। साथ ही मानसिक तनाव भी बढ़ता है।

4. माचिस
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन अग्नि तत्व से संबंधित कोई भी चीज खरीदना अशुभ माना गया है, ऐसा करने से ग्रह दोष उत्पन्न होते हैं और मानसिक शांति भंग हो सकती है। इसके अलावा आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो सकती है।

5379487