Logo
election banner
Name Astrology: हर महिला चाहती है कि उसका साथी उसके लिए लविंग और केयरिंग रहे। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे ही कुछ नामाक्षर हैं जिनके जातक परफेक्ट माने जा सकते हैं।

Name Astrology: हर महिला ये सोचती है कि उसका पति हमेशा उसकी हर छोटी-बड़ी ख्वाहिशों का ध्यान रखे, और उसे बिल्कुल भी तकलीफ ना होने दे। ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जिसके माध्यम से हर एक व्यक्ति का स्वभाव और व्यक्तित्व जाना जा सकता है। आज हमें ज्योतिष विज्ञान की एक शाखा नेम एस्ट्रोलॉजी से जरिए प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित धर्मेंद्र दुबे बता रहे हैं कुछ ऐसे नामाक्षर के जातकों के बारे में जिनसे शुरू होने वाले नाम के पुरुष अपनी पत्नी के लिए किसी राजकुमार से कम नहीं होते। वे अपनी पत्नी का बहुत ख्याल रखते हैं।

1. A नामाक्षर के जातक
नेम एस्ट्रोलॉजी के अनुसार जिन पुरुषों का नाम अंग्रेजी के A अक्षर से शुरू होता है वे परफेक्ट पति के रूप में जानें जाते हैं। ये स्वभाव से रोमांटिक होते हैं। ये लोग अपनी पत्नी का बहुत सम्मान करते हैं और उनकी हर ख्वाहिश पूरी करते हैं। A नामाक्षर वालों की लव लाइफ भी बहुत शानदार होती है। इसके अलावा ये बेस्ट पति साबित होते हैं।

2. D नामाक्षर के जातक
नेम एस्ट्रोलॉजी के अनुसार जिन पुरुषों का नाम अंग्रेजी के D अक्षर से शुरू होता है, वे लोग अपनी वाइफ की हर एक इच्छा पूरी करते हैं। ये लोग दिल के साफ होते हैं और अपना सबसे अधिक समय अपनी पत्नी को ही देते हैं। जीवन के हर फैसले में अपनी पत्नी से सलाह-मशवरा जरूर करते हैं। 

3. P नामाक्षर के जातक
नेम एस्ट्रोलॉजी के अनुसार जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के P अक्षर से शुरू होता है वे अपनी पत्नी को हर हाल में खुश रखना जानते हैं। P अक्षर वाले पुरुष अपनी पत्नी पर जान न्यौछावर करते हैं। गलती किसी की भी हो ये खुद ही पहल करके अपनी पत्नी को मना लेते हैं। 

4. N नामाक्षर के जातक
नेम एस्ट्रोलॉजी के अनुसार जिन पुरुषों का नाम अंग्रेजी के N अक्षर से शुरू होता है वे अपनी पत्नी को रानी बना कर रखते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इनका वैवाहिक जीवन बेहद सुखद होता है। उन्हें बेहद प्यार करते हैं और हर मामले में उनका ही सपोर्ट करते हैं। 

5. V नामाक्षर के जातक
नेम एस्ट्रोलॉजी के अनुसार जिन पुरुषों का नाम अंग्रेजी के V अक्षर से शुरू होता है वे अपनी पत्नी की हर इच्छा पूरी करते हैं और उन्हें बहुत प्यार करते हैं। ये लोग अपनी वाइफ के लिए काफी वफादार होते हैं।

(रुचि राजपूत)

5379487