Logo
election banner
Laddu Gopal Snan Puja Vidhi : लड्डू गोपाल की पूजा करने से मन को शांति मिलती है। इसके साथ ही हमें कई तरह की बाधाओं से भी मुक्ति मिलती है। अगर आप भी लड्डू गोपाल की पूजा करते हैं तो उनके स्नान की विशेष पूजा विधि जान लें।

Laddu Gopal Snan Puja Vidhi : आजकल ज्यादातर घरों में लड्डू गोपाल की पूजा होती है। भक्तों को लड्डू गोपाल की पूजा करने के बाद मन को शांति मिलती है। कई बार ऐसा होता है कि विशेष मौके पर हम लड्डू गोपाल की विशेष पूजा करते हैं। लड्डू गोपाल की पूजा करते समय विशेष बातों का ध्यान रखा जाता है। अगर आप विधि विधान से लड्डू गोपाल की पूजा नहीं कर सकते हैं तो कोशिश करें कि लड्डू गोपाल को अपने घर में विराजित नहीं करें। इस बारे में हमें विस्तार से बता रहे हैं प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित धर्मेंद्र दुबे कि लड्डू गोपाल की पूजा कैसे करें और उन्हें कैसं स्नान कराएं। 

लड्डू गोपाल की पूजा के लिए शास्त्रों में कई नियम बताए गए हैं। वहीं, लड्डू गोपाल के स्नान के बारे में भी बताया गया है। आइए जानते हैं कि किस विधि से लड्डू गोपाल को स्नान कराना चाहिए और किन किन चीजों से।

गोपीचंदन से स्नान
गोपी चंदन लड्डू गोपाल को बहुत प्रिय है। ऐसे में लड्डू गोपाल को रोजाना गोपी चंदन से स्नान कराएं। गोपी चंदन से स्नान कराने से लड्डू गोपाल प्रसन्न होते हैं। लड्डू गोपाल को स्नान कराते समय केसर का उपयोग भी करें। केसर से स्नान कराने से लड्डू गोपाल का मन प्रसन्न होता है और घर में शांति बनी रहती है। घर में खुशहाली आती है।

पंचामृत से स्नान
सनातन धर्म में पंचामृत का विशेष महत्व है। लड्डू गोपाल को पंचामृत से स्नान कराना शुभ माना जाता है। हालांकि रोज ऐसा नहीं करना चाहिए। विशेष मौके पर ही पंचामृत से स्नान कराना चाहिए। 

(रुचि राजपूत)

5379487