Logo
election banner
Dhan Prapti Ke Upay : आज के समय में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में कभी धन-धान्य की थोड़ी भी कमी ना हो। सभी स्वस्थ रहें और जीवन खुशियों से भरा हुआ हो। इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं।

Dhan Prapti Ke Upay : कई बार इंसान के जीवन में धन से जुड़ी कई तरह की समस्याएं आती हैं। हर व्यक्ति कड़ी मेहनत करके धन कमाता है। परंतु कभी-कभी उसका पूरा फल नहीं मिल पाता है। हिंदू धर्म पुराणों में ऐसे बहुत से उपायों के बारे में बताया गया है जिनको करने से व्यक्ति आर्थिक रूप से मजबूत हो सकते हैं। इसके लिए वह हर तरह के प्रयास करता है लेकिन कभी-कभी अथक परिश्रम और मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति की आर्थिक तंगी दूर नहीं हो पाती। आइए जानते हैं धन प्राप्ति और व्यापार में तरक्की के लिए कुछ खास उपाय प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित धर्मेंद्र दुबे से। 

1. व्यापार में मिलेगी तरक्की
-अगर आप व्यापार में लगातार नुकसान झेल रहे हैं जिसके कारण आपको बार-बार अपना व्यवसाय बदलना पड़ता है, तो गुरुवार के दिन भगवान शिव को पीले रंग के फूल और पीला चंदन अर्पित करें। इससे आपको अपने व्यापार में तरक्की प्राप्त होगी साथ ही भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद भी मिलेगा।

2. आर्थिक तंगी के लिए उपाय
-अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो प्रतिदिन माता लक्ष्मी की पूजा करें और उन्हें शुद्ध केसर का तिलक लगाएं। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आशीर्वाद देंगी जिससे आपकी धन संबंधी परेशानी दूर होगी।

3. डूबा पैसा निकालने के लिए उपाय
-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपका निवेश किया हुआ पैसा कहीं पर फंस गया है, तो ऐसे में आप सुबह उठकर स्नानादि के बाद एक पीतल के पात्र में जल भरकर उसमें लाल मिर्च के 11 बीच डालें और भगवान सूर्य को अर्घ्य दें। इस दौरान भगवान सूर्य का मंत्र "ओम आदित्य नमः" का जाप करें। इससे आपको निश्चित ही लाभ मिलेगा।

(रुचि राजपूत)

5379487