Logo
election banner
Akshay Tritiya 2024: इस साल अक्षय तृतीया 10 मई को पूरे भारतवर्ष में मनाई जाएगी और इस बार विशेष करके गजकेसरी राजयोग का निर्माण भी हो रहा है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में गज केसरी योग को बहुत ही शुभकारक योग माना जाता है।

Akshay Tritiya 2024: इस साल अक्षय तृतीया 10 मई को पूरे भारतवर्ष में मनाई जाएगी और इस बार विशेष करके गजकेसरी राजयोग का निर्माण भी हो रहा है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में गज केसरी योग को बहुत ही शुभकारक योग माना जाता है। यह गज केसरी राजयोग गुरु और चंद्रमा की युति के कारण बनता है। वैशाख शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षत तृतीया का विशेष त्यौहार मनाया जाता है।

अक्षय तृतीया के दिन ये चीजें जरूर खरीदें
अक्षय तृतीया के दिन आप कोई भी शुभ कार्य कर सकते हैं, आज के दिन सोना-चांदी एवं यथाशक्ति कोई भी चीज खरीदने पर लक्ष्मी की प्राप्ति होती है। इसलिए भी अक्षय तृतीया का विशेष महत्व हो जाता है। मां शारदा ज्योतिष पीठ के ज्योतिषाचार्य डॉक्टर मनीष गौतम महाराज कालीखोह ने हरिभूमि को बताया कि अक्षय तृतीया पर गज केसरी नामक राजयोग बनने से कुछ राशि वालों के लिए आने वाला समय बहुत ही अच्छा होने वाला है। 

आईए जानते हैं अक्षय तृतीया पर किन राशि वालों के ऊपर महालक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी।

मेष राशि (Aries Horoscope)
अक्षय तृतीया में गुरु चंद्र की युद्ध से बनने वाला गजकेसरी राजयोग मेष राशि के लिए बहुत ही अनुकूल साबित हो सकता है। यह राजयोग आपकी कुंडली के धन और भाषा भाव में बन रहा है। ऐसे में आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा जरूर रहेगी। अचानक से कहीं से धन की प्राप्ति होगी। नौकरी पर ऐसा जातकों के लिए आने वाला समय अच्छा साबित होने की संभावना है। कार्य क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी। धन लाभ के सुनहरे और बेहतर मौके आपको मिलेंगे। आर्थिक स्थिति में विशेष सुधार देखने को मिलेगा। आपके अंदर किसी काम को करने किया अच्छा कॉन्फिडेंस रहेगा। अपनी विवेक और कौशल के बल पर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में आप जरूर कामयाब रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
कर्क राशि की जातकों के ऊपर गज केसरी नमक राजयोग का विशेष प्रभाव पड़ेगा। आपके अच्छे दिन की शुरुआत जल्दी ही हो जाएगी। यह राजयोग आपकी कुंडली के नवम भाव में बनने से आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। धन लाभ के विशेष अवसर आपको प्राप्त होंगे। करियर से जुड़े मामलों में आपको लाभ प्राप्त होगा। शुभ समाचारों की प्राप्ति अवश्य ही होगी। दोस्तों और परिवार के सदस्यों का आपको भरपूर साथ मिलेगा। आपके ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा पूरे वर्ष भर बनी रहेगी। 

सिंह राशि (Leo Horoscope)
सिंह राशि के जातकों के लिए गजकेसरी नमक राजयोग दशम भाव में बनने वाला है। ऐसे में यह राजयोग बहुत ही फायदेमंद होगा। धन लाभ और तरक्की के नए रास्ते आपको मिलेंगे। व्यापार में अपने काम धंधे पर ज्यादा जोर आप देंगे। जिससे अच्छा फायदा आपको मिलेगा। जो लोग नौकरी की तलाश में है उन्हें अच्छे अवसर की प्राप्ति अवश्य होगी। समाज में आपका मान सम्मान ज्यादा होगा। कारोबार में विस्तार की योजना आप बना सकते हैं।

jindal steel Ad
5379487