Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेपाली युवक का सिर मुंडवाकर लिखा 'जय श्री राम', पीएम ओली के बयान के विरोध में लगे नारे

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है। यहां पर विश्व हिंदू सेना ने नेपाली युवक का मुंडन करवा दिया। इसके बाद उसके सिर पर जय श्रीराम लिख दिया।

नेपाली युवक का सिर मुंडवाकर लिखा जय श्री राम, पीएम ओली के बयान के विरोध में लगे नारे
X
फ़ोटो सोशल मीडिया

प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने हाल ही में भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया, जिसका खामियाजा अब भारत में रहने वाले नेपालियों को भुगतना पड़ रहा है। ताजा मामला पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है। यहां पर विश्व हिंदू सेना ने नेपाली युवक का मुंडन करवा दिया। इसके बाद उसके सिर पर जय श्रीराम लिख दिया।

इतना ही नहीं, फिर नेपाली युवक से उन्होंने भारत के समर्थन में नारे भी लगवाए। साथ ही नेपाल के प्रधानमंत्री ओली के खिलाफ नारेबाजी भी करवाई। सोशल मीडिया पर इस पूरे मामले का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद भेलूपुर पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दायर किया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नेपाल के पीएम ने हाल ही में कहा था कि अयोध्या असल में नेपाल के बीरभूमि जिले के पश्चिम स्थित थोरी शहर में है। जबकि, भारत दावा करता है कि भगवान राम का जन्म भारत के अयोध्या शहर में हुआ था। उसके इसी लगातार दावे के कारण हम मानने लगे हैं कि देवी सीता का विवाह भारत के राजकुमार राम से हुआ था, जबकि असलियत में अयोध्या बीरभूमि के पास स्थित एक गांव है।

इस बयान पर जब विवाद बढ़ा तो नेपाल के विदेश मंत्रालय ने ओली के बयान पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि पीएम ओली के कथन का अर्थ अयोध्या और उसकी सांस्कृतिक विरासत के महत्व को कम करना नहीं था।

Next Story