Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : आज शाम छह बजे तक की प्रमुख खबरें, जानें देश-विदेश में क्या हुआ

13 मई का दिन कई खबरों के मामले में अहम रही। सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव देश के कई हिस्सों मेें चुनाव प्रचार किया। पीएम मोदी हिमांचल प्रदेश, पंजाब व एमपी में रैलियां किए। आईए जानते हैं आज की प्रमुख खबरों के बारे में...

हरिभूमि समाचार : आज शाम छह बजे तक की प्रमुख खबरें, जानें देश-विदेश में क्या हुआ
X

13 मई का दिन कई खबरों के मामले में अहम रहा। सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव देश के कई हिस्सों मेें चुनाव प्रचार किया। पीएम मोदी हिमांचल प्रदेश, पंजाब व एमपी में रैलियां किए। आईए जानते हैं आज की प्रमुख खबरों के बारे में...

सोमवार शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

मतदान समय बदलाव पर याचिका खारिज

उच्चतम न्यायालय ने लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान सवेरे साढ़े पांच शुरू करने का निर्वाचन आयोग को निर्देश देने के लिए दायर याचिका सोमवार को खारिज कर दी।

प्रियंका का मोदी पर तंज

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस सरकार में पांच सालों से सिर्फ प्रचार ही चल रहा है, काम नहीं हो रहा है।

राजनाथ साक्षात्कार

चुनाव प्रचार में बढ़ रही कटुता और अभद्र भाषा के इस्तेमाल के लिये पूरी तरह कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के लिए 'चोर' शब्द का उपयोग किया।

हिमाचल मोदी रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की पिछली सरकारों पर रक्षा सौदों को ऑटोमेटेड टेलर मशीनों (एटीएम) की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

राहुल पित्रौदा

वर्ष 1984 के दंगों पर सैम पित्रौदा की टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा द्वारा लगातार कांग्रेस पर निशाना साधे जाने के बीच पार्टी प्रमुख राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि उन्हें (पित्रौदा) अपने आप पर शर्म आनी चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए।

मायावती का बयान मोदी पर भाजपा की पत्नियों को लेकर बयान

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यक्तिगत हमला करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं की पत्नियों को यह चिंता सताती रहती है कि मोदी उन्हें उनके पति से अलग नहीं करवा दें।

अमित शाह रैली बंगाल

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने भाजपा प्रमुख अमित शाह के हेलीकॉप्टर को जाधवपुर में उतरने तथा जनसभा को संबोधित करने की अनुमति नहीं दी जिसके कारण शाह की इस लोकसभा क्षेत्र में प्रस्तावित रैली रद्द करनी पड़ी।

जेटली का मायावती पर तंज

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी करने को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती की आलोचना करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि वह सार्वजनिक जीवन के लायक नहीं हैं।

कमल हासन का विवादित बयान

मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन ने यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया है कि आजाद भारत का पहला ''उग्रवादी हिन्दू'' था। वह महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे के संदर्भ में बात कर रहे थे।

कश्मीर दुष्कर्म आरोपी

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में तीन वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी की आरंभिक चिकित्सकीय जांच में पता चला है कि वह नाबालिग नहीं है।

पाक भारत करतारपुर

भारत में नयी सरकार बनने के साथ ही पाकिस्तान करतारपुर गलियारा समझौते को अंतिम रूप देने के लिए दोनों देशों के बीच बातचीत बहाल करने के पक्ष में है। पाकिस्तानी मीडिया में इस आशय की खबरें प्रकाशित हुई हैं।

खेल हाकी भारत

ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह के आखिरी क्षणों में किये गए गोल की मदद से भारतीय पुरूष हाकी टीम ने आस्ट्रेलिया ए से 1 . 1 से ड्रा खेला।

खेल तीरंदाजी चुनाव

भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) के चुनाव महासचिव महा सिंह की अधिसूचना के अनुरूप नौ जून को हो सकते हैं क्योंकि कार्यवाहक अध्यक्ष सुनील शर्मा की अगुवाई वाले विरोधी गुट ने 26 मई को चुनाव कराने के अपने नोटिस को वापस ले लिया है।

डब्ल्यूटीओ भारत

भारत ने सोमवार को कहा कि विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) की विवाद सुलझाने की प्रणाली के अपीलीय निकाय के ठप्प होने तथा डब्ल्यूटीओ में सुधार के लिए कुछ विकसित देशों के असंतुलन पैदा करने वाले एजेंडा से विकासशील देशों का हित प्रभावित हो सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story