Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 22 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव में मतदान के दौरान चुनाव आयोग को उम्मीद से बहुत अधिक संख्या में डाक मतपत्र मिलने से इनकी गिनती ईवीएम के मतों के साथ ही की जाएगी।

हरिभूमि समाचार : 22 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें
X

22 मई का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। 17वीं लोकसभा के गठन के कुछ ही दिन शेष रहने के बीच संसद में जीतकर आने वाले किसी भी नए सांसद को होटल में नहीं ठहराया जाएगा। इनके ठहरने के लिए वेस्टर्न कोर्ट सहित राजधानी में मौजूद अलग- अलग राज्यों के भवन में व्यवस्था की गई है। आइए जानते हैं क्या रहा खास..

न्यायालय प्रत्याशी प. बंगाल

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की बैरकपुर संसदीय सीट से भाजपा के प्रत्याशी अर्जुन सिंह को उनके खिलाफ राज्य पुलिस द्वारा दर्ज मामलों में 28 मई तक गिरफ्तारी से संरक्षण प्रदान कर दिया।

अदालत हेलीकॉप्टर

प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में गिरफ्तार किए गए कथित रक्षा एजेंट सुशेन मोहन गुप्ता के खिलाफ धनशोधन मामले में दिल्ली की एक अदालत में बुधवार को एक पूरक आरोप-पत्र दाखिल किया।

चुनाव आयोग डाक मतपत्र

लोकसभा चुनाव में मतदान के दौरान चुनाव आयोग को उम्मीद से बहुत अधिक संख्या में डाक मतपत्र मिलने से इनकी गिनती ईवीएम के मतों के साथ ही की जाएगी।

सांसद आवास व्यवस्था

17वीं लोकसभा के गठन के कुछ ही दिन शेष रहने के बीच संसद में जीतकर आने वाले किसी भी नए सांसद को होटल में नहीं ठहराया जाएगा। इनके ठहरने के लिए वेस्टर्न कोर्ट सहित राजधानी में मौजूद अलग- अलग राज्यों के भवन में व्यवस्था की गई है।

इसरो रिसैट बयान

श्रीहरिकोटा (आंध्र प्रदेश), भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने रडार इमेजिंग पृथ्वी निगरानी उपग्रह 'रिसैट-2बी' के सफल प्रक्षेपण के बाद बुधवार को बताया कि 'दूरमिति अनुवर्तन तथा आदेश नेटवर्क' (इस्ट्रैक) ने उपग्रह का नियंत्रण संभाल लिया है।

क्षीरसागर इस्तीफा

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री जयदत्त क्षीरसागर ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से इस्तीफा दे दिया और आज शाम को वह शिवसेना में शामिल हो जाएंगे।

चीन पाकिस्तान विमान

चीन ने पाकिस्तान को मरम्मत के बाद पहला बहुउपयोगी जेएफ 17 लड़ाकू विमान सौंपा जिससे पाकिस्तानी वायु सेना को मजबूती मिली है।

एससीओ स्वराज यूएनएससी

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों से अनुरोध किया कि वे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में व्यापक सुधार के प्रयासों का समर्थन करें जिससे इसे ज्यादा प्रतिनिधित्व वाला और प्रभावी बनाया जाए।

ईडी आईएलएफएस छापा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करोड़ों रुपये के आईएल एंड एफएस ऋण भुगतान चूक से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को मुंबई में तलाशी ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

लीड शेयर

आम चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले बुधवार को बैंकिंग और वाहन कंपनियों के शेयरों में उछाल से सेंसेक्स 140 अंक चढ़ गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story