Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस से हुई तीसरी मौत

Coronavirus: कोरोना वायरस ने देश में अब तीसरी जान ले ली है। इससे पहले कोरोना वायरस से कर्नाटक और दिल्ली के एक-एक निवासी की मौत हो चुकी है।

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस से हुई तीसरी मौत, महाराष्ट्र के बुलढाना के थे निवासी
X
Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस से हुई तीसरी मौत, महाराष्ट्र के बुलढाना के थे निवासी

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अब कोरोना वायरस से महाराष्ट्र के एक 71 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि वो हाल ही में सऊदी अरब से लौटे थे।

डायबिटीज और हाइपरटेंशन की थी शिकायत

महाराष्ट्र के बुजुर्ग बुलढाणा के चिखली के रहने वाले थे। वो शुक्रवार को ही सऊदी अरब से वापस आए थे। वापस आते ही उनकी तबीयत खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के कारण उन्हें आइशोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान ही बुजुर्ग की मौत हो गई।

डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें डायबिटिज और हाइपरटेंशन की समस्या थी। डॉक्टरों ने उनमें कोरोना वायरस के लक्षण देखे थे। लेकिन उसकी पुष्टि नहीं हुई थी। उनके ब्लड सैंपल को कोरोना जांच केंद्र में भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट रविवार या सोमवार को आने की संभावना है।

इससे पहले भी हो चुकी है दो मौत

भारत में इससे पहले भी दो मौतें हो चुकी है। 12 मार्च को कर्नाटक में 76 साल के एक बुजुर्ग की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई थी। वहीं शुक्रवार को भी कोरोना वायरस से दिल्ली में एक 69 साल की महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उस महिला को भी डायबिटिज और हाइपरटेंशन की शिकायत थी।

महाराष्ट्र में हैं 26 कोरोना वायरस पीड़ित

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि महाराष्ट्र में कुल 26 कोरोना वायरस पीड़ित हैं। जिसमें पुणे में 10, मुंबई में 5, नवी मुंबई में 1, पनवेल में 1, नागपुर में 4, यवतमाल में 2 और ठाणे-अहमदनगर में एक एक मरीजों की पुष्टि हुई है।

Next Story