Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir : श्रीनगर में आतंकियों ने होटल पर की फायरिंग, घटनास्थल से कुछ दूर ही मौजूद थे 23 देशों के राजनयिक, जम्मू एयरपोर्ट से एक आतंकी अरेस्ट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस आतंकी घटना में होटल का एक कर्मचारी घायल है। युवक की पहचान आकाश मेहरा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि उसके सीने में गोली लगी है। सुरक्षा बलों ने पूरे एरिया को घेरकर आतंकियों की तलाश के लिए सर्च अभियान चला रखा है।

Jammu Kashmir : श्रीनगर में आतंकियों ने होटल पर की फायरिंग, घटनास्थल से कुछ दूर ही मौजूद थे 23 देशों के राजनयिक, जम्मू एयरपोर्ट से एक आतंकी अरेस्ट
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में एक होटल पर बुधवार की शाम आतंकियों ने फायरिंग कर दी। इसमें होटल कर्मचारी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आतंकी वारदात जिस स्थान पर हुई है, उससे महज एक किलोमीटर दूर ही एक होटल में 23 देशों के राजनयिक ठहरे हैं। इस घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन मुस्लिम जाबांज फोर्स ने ली है। आतंकियों की तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट कर कहा, 'श्रीनगर में कृष्णा ढाबा पर हुए हमले के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ, ये हमले अस्वीकार्य हैं। मैं हमले में घायल होटल कर्मचारी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

इस बीच पुंछ पुलिस ने जम्मू एयरपोर्ट पर एक आतंकी को अरेस्ट किया है, जिसका नाम शेर अली बताया गया है। वह हथियाराें और गोला बारुद की तस्करी के साथ साथ हेरोइन तस्करी की वारदात में भी शामिल रहा। आतंकियों को पनाह देने, आतंकी वारदातों के लिए धन मुहैया कराने समेत कई आतंकी गतिविधियों में उससे पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालातों की जानकारी लेने के लिए 23 देशों के राजनयिकों का दल पहुंचा है। यह दल करीब 2 दिनों तक यहां रहकर जानकारी जुटाएगा कि सरकार यहां पर हालात सामान्य करने और विकास कार्यों की रफ्तार को बढ़ाने के दिशा में कैसे प्रयास कर रही है। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद राजनयिकों के दल का यह तीसरा दौरा है। आतंकी संगठन ऐसे वक्त में आतंकी घटनाओं को अंजाम देकर दिखाना चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हैं।

Next Story