Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डिग्री विवाद पर स्मृति का पलटवार, कहा- कांग्रेस के चेले-चपाटे चाहे जो भी कर लें, मुझे रोक नहीं सकते

केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के अमेठी से भाजपा की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने डिग्री विवाद को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया है। ईरानी ने कहा कि कांग्रेस चाहे मुझे कितना भी अपमानित कर ले लेकिन मुझे रोक नहीं सकती।

डिग्री विवाद पर स्मृति का पलटवार, कहा- कांग्रेस के चेले-चपाटे चाहे जो भी कर लें, मुझे रोक नहीं सकते
X

केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के अमेठी से भाजपा की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने डिग्री विवाद को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया है। ईरानी ने कहा कि कांग्रेस चाहे मुझे कितना भी अपमानित कर ले लेकिन मुझे रोक नहीं सकती। उन्होंने कहा, 'मुझ पर हमला करना उनका अधिकार है, कांग्रेस के चेले-चपाटे चाहे जो भी कर लें, लेकिन वे मुझे नहीं रोक सकते हैं।'

ईरानी ने आगे कहा, वे जितना भी अपमानित करेंगे, मुझे उतनी ही ताकत मिलेगी कि मैं उनसे लड़ूं।' उन्होंने कहा कि क्योंकि मैं कांग्रेस पार्टी के नामदार के खिलाफ लड़ रही हूं इसलिए उनसे यह सब देखा नहीं जा रहा है।

बता दें कि स्मृति ईरानी के नामांकन पत्र में उनकी डिग्री के जिक्र कर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने तंज कसा है। उन्होंने स्मृति के हिट टीवी सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की तर्ज पर इरानी की डिग्री पर कटाक्ष किया है।

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'एक नया सीरियल आनेवाला है- 'क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रैजुएट थी।' इसकी ओपनिंग लाइन होगी- 'क्वॉलिफिकेशन्स के भी रूप बदलते हैं, नए-नए सांचे में ढलते हैं, एक डिग्री आती है, एक डिग्री जाती है, बनते नए ऐफिडेविट हैं।'

उन्होंने कहा कि स्मृति इरानी ने अपने क्वॉलिफिकेशन को लेकर एक चीज कायम की है कि किस तरीके से ग्रैजुएट से 12वीं क्लास के हो जाते हैं, वह मोदी सरकार से ही और मोदी सरकार में ही मुमकिन है।

उल्लेखनीय है कि ईरानी ने गुरुवार को दाखिल किए शपथपत्र में बताया है कि वह ग्रेजुएट नहीं हैं। हलफनामे के मुताबिक स्मृति ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में पत्राचार से बीकॉम में दाखिला लिया था। 1994 में वह फर्स्ट ईयर में थीं।

तीन साल के इस कोर्स को अभी उन्होंने पूरा नहीं किया है। स्मृति ने 1991 में हाईस्कूल और 1993 में बारहवीं की परीक्षा पास की थी। 2014 के शपथ पत्र में भी उन्होंने अपनी इसी योग्यता का उल्लेख किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story