Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रमजान से पहले दिल्ली के शाही इमाम का मुस्लिम समुदाय को संदेश, घर में ही पढ़ें नमाज, सरकार के दिशा निर्देशों का करें पालन

विश्व में फैली कोरोना वायरस(Corona Virus) महामारी के बीच पवित्र रमजान (Ramdan) का महीना शुरू होने जा रहा है। इसको लेकर भारत ही नहीं विश्व के मुस्लिम धर्म गुरुओं ने मुस्लिम समाज से अपील कर रहे हैं।

रमजान से पहले दिल्ली के शाही इमाम का मुस्लिम समुदाय को संदेश, घर में ही पढ़ें नमाज, सरकार के दिशा निर्देशों का करें पालन
X

विश्व में फैली कोरोना वायरस(Corona Virus) महामारी के बीच पवित्र रमजान (Ramdan) का महीना शुरू होने जा रहा है। इसको लेकर भारत ही नहीं विश्व के मुस्लिम धर्म गुरुओं ने मुस्लिम समाज से अपील कर रहे हैं। वहीं गुरुवार को दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम ने भारतीय मुसलमानों से बड़ी अपील की है।

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि अगर हम सरकार के निर्देशों का पालन करते हैं। तो हम जल्द ही कोविड 19 को मिटा सकेंगे। रमज़ान का पवित्र महीना शुरू होने वाला है। उन्होंने कहा कि लोग घरों में ही रहे और एक मिसाल पेश करें। सामाजिक दूरी बनाए रखनी है। इसका अनुसरण करके, हम सभी की रक्षा करने में सक्षम होंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि रमजान का पवित्र महीना 22 अप्रैल से शुरू हो रहा है और मई में ईद मनाई जाएगी। इसी बीच भारत में और कोरोना संकट के बीच सभी मुस्लिम धर्मगुरुओं ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि वह अपने घरों में ही नमाज पढ़ें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहे।

यह भी पढ़ें : मोदी कैबिनेट के महामारी रोग संशोधन अध्यादेश को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी, अब स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वालों को मिलेगी सजा

वहीं मक्का मदीना में वहां की सरकार ने ईद को लेकर कहा कि इस बार सभी लोग अपने घरों में ही नमाज अदा करें और कोई भी मस्जिदों में ना आए। वहीं स्थानीय लोगों के लिए आदेश जारी करते हुए कहा कि वह जरूरी सामान के लिए घरों से निकले। ऐसे में कोरोना का संकट सिर्फ भारत ही नहीं तमाम मुस्लिम देशों में है। जहां पर कोरोना संकट से बचाव के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं और इसमें सबसे जरूरी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है।

Next Story