Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने अगल-अलग मुठभेड़ों में 3 आतंकी मार गिराए

तलाशी अभियान के दौरान जब आतंकियों ने खुद को सुरक्षाबलों से घिरा देखा तो उनपर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवानों में जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को मार गिराया। इस बीच, आज ही जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के तुज्जन इलाके से एक और मुठभेड़ हो गई।

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने अगल-अलग मुठभेड़ों में 3 आतंकी मार गिराए
X

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में मंगलवार को सुरक्षाबलों (security forces) के साथ मुठभेड़ (encounter ) में एक आतंकवादी मारा गया है। जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ सोपोर (Sopore) के तुलीबल (Tulibal) इलाके में हुई। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले के सोपोर इलाके के तुलीबल गांव में आतंकवादियों (terrorists) की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

तलाशी अभियान के दौरान जब आतंकियों ने खुद को सुरक्षाबलों से घिरा देखा तो उनपर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवानों में जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को मार गिराया। इस बीच, आज ही जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के तुज्जन इलाके से एक और मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इसी के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में मरने वाले आतंकियों की संख्या तीन हो गई। बताया जा रहा है कि इस एनकाउंटर में वो भी आतंकी मारा गया है जो कि एक पुलिसकर्मी की हत्या में शामिल था।

रविवार और सोमावर सुरक्षाबलों ने मार गिराए 7 आतंकी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रविवार से लेकर सोमवार तक भारतीय सुरक्षाबलों ने 7 आतंकियों को मार गिराया था। बता दें कि सोमवार सुबह तड़के पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी मारा गया। इसी बीच कुपवाड़ा में पुलिस ने सेना के साथ मिलकर रविवार को कुपवाड़ा में दो पाकिस्तानी आतंकवादियों समेत चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को कहा था कि मुठभेड़ के दौरान दो और आतंकवादी मारे गए। कुल मिलाकर कश्मीर में दो दिन में सात आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया था।

और पढ़ें
Next Story