Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PMC Bank Scam : सुप्रीम कोर्ट से याचिकाकर्ताओं को बड़ा झटका, हाईकोर्ट जाने की दी सलाह

सुप्रीम कोर्ट ने पीएमसी बैंक खाताधारकों की याचिकाओं पर सुनवाई से इनकार करते हुए हाईकोर्ट जाने की सलाह दी है।

पीएमसी बैंक घोटाला (फोटो फाइल- सुप्रीम कोर्ट)
X
SC refuses to entertain petition filed by some account holders in the pmc bank

सुप्रीम कोर्ट ने पीएमसी बैंक के ग्रहाकों को बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने बैंक खाताधारकों की याचिकाओं पर सुनवाई से इनकार करते हुए हाईकोर्ट जाने की सलाह दी है। पीएमसी बैंक ग्रहाकों ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिकाओं में पैसे की वापसी पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को निर्देश देने की मांग की थी।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने याचिकाकर्ता से राहत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने को कहा है। बीते महीने भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट के प्रावधानों के तहत पीएमसी में लेन-देन पर प्रतिबंध लगाया था।

इसके बाद आरबीआई ने शुरुआत में जमाकर्ताओं को 1 हजार रुपए बैंक से निकालने की अनुमति दी थी। जिसके बाद इसके बढ़ाकर 25 हजार रुपए कर दिया गया। अब आरबीआई ने 25 हजार से बढ़ाकर जमाकर्ताओं को 40 हजार रुपए निकालने की अनुमति दे रखी है। लेकिन बैंक ग्राहक अपने खातों से पूरी रकम निकालने की मांग कर रहे हैं।

सरकार खाताधारकों की चिंता का ख्याल रख रही है

बैंक में पैसे फंसे होने की वजह से अबतक तीन लोगों की जान जा चुकी है। केंद्र सरकार के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि सरकार पीएमसी बैंक खाताधारकों की चिंता का ख्याल रख रही है, जिनकी वजह से बैंक को नुकसान हुआ है उनकी संपत्तियों को कुर्क किया जा रहा है और कठोर कदम उठाए जा रहा हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story