Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सत्यपाल मलिक का दावा- घाटी के लिए सबसे बड़ा खतरा 'जमात'

सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैंने दिल्ली में बैठे लोगों को सुना, विभिन्न किताबों को पढ़ा, लेकिन जैसा जम्मू-कश्मीर मैंने पाया वह अलग है।

सत्यपाल मलिक का दावा- घाटी के लिए सबसे बड़ा खतरा
X
सत्यपाल मलिक खास बातचीत

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शुक्रवार को कहा है कि कश्मीर का सफर बहुत अच्छा रहा है। मैंने दिल्ली में बैठे लोगों को सुना, विभिन्न किताबों को पढ़ा, लेकिन जैसा जम्मू-कश्मीर मैंने पाया वह अलग है। सत्यपाल मलिक ने कश्मीर के रहने वाले लोगों की तारीफ की और कहा कि घाटी के लिए 'जमात' सबसे बड़ा खतरा है।

यह सभी बातें सत्यपाल मलिक ने एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत के दौरान कही। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि घाटी के लिए 'जमात' सबसे बड़ा खतरा है। क्योंकि जमात वहाबी सीख देती है।

जमात संस्था खतरनाक है। इस संस्था से प्रभावित लोग कश्मीर में हर तरफ फैले हुए हैं। इस संस्था के करीब बीस फीसदी लोग सचिवालाय में हैं, अध्यापक हैं। सत्यपाल मलिक ने आगे कहा कि महबूबा मुफ्ती की पार्टी भी जमात की विचारधारा वाली पार्टी है।

यह जानते हुए भी पीडीपी के साथ सरकार क्यों बनाई?

इसके बाद सत्यपाल मलिक से सवाल पूछा गया कि पीडीपी के बारे में जानते हुए भी उसके साथ बीजेपी ने सरकार क्यों बनाई? इस सवाल के जवाब में सत्यपाल मलिक ने कहा कि सरकार साथ में बनाने का नतीजे हम भुगत रहे हैं।

कश्मीर के नौजवान आगे बढ़ना चाहते है। लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने स्थिति को खराब किया हुआ है। कश्मीर के नौजवान बेहद प्रतिभाशाली हैं, और यहां लोग बहुत अच्छे हैं, इनकी नाराजगी नेताओं से है।

क्योंकि लोगों का मानना है कि कश्मीर की बर्बादी के लिए नेता जिम्मेदार हैं। नेताओं ने बहुत भ्रष्टाचार किया है। जम्मू-कश्मीर के लोगों के अंदर अनुच्छेद 370 के मसले पर अधिक प्रतिक्रियाएं नहीं हैं। लोगों में बस थोड़ी सी नाराजगी केंद्र शासित राज्य होने से है, लेकिन यह स्थायी नहीं है।

विपक्षी सांसदों को कश्मीर न जाने के सवाल पर जवाब दिया

सत्यपाल मलिक से विपक्षी सांसदों को कश्मीर न जाने को लेकर सवाल किया गया। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने शर्त रखी थी कि मुझे सबसे मिलवाइए, प्रेस से मिलवाइए, जो जेल में हैं उनसे भी मिलवाइए।

सत्यपाल मलिक ने कहा कि राहुल गांधी क्या सभी के रिश्तेदार हैं जो सब से मिलना चाहते हैं। ये लोग वहां जाते और आकर झूठ बोलते, इस वजह से कश्मीर जाने से रोका गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story