Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Reliance Jio से मुकेश अंबानी का इस्तीफा, बेटे आकाश की हुई एंट्री

रिलायंस समूह (Reliance Group) के मालिक मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है।

Reliance Jio से मुकेश अंबानी का इस्तीफा, बेटे आकाश की हुई एंट्री
X

देश और दुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में शुमार रिलायंस समूह (Reliance Group) के मालिक मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है और अब उनके बेटे आकाश अंबानी की एंट्री हो गई है। अगली पीढ़ी को कमान सौंप दी है।

इंडिया डॉट्कॉम के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने रिलाइंस जियो के डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है। रिलाइंस इंडस्ट्री ने मंगलवार को कहा कि आकाश अंबानी का नाम नए बोर्ड ऑफ चेयरमैन में आ गया है। वह गैर कार्यकारिणी डायरेक्टर होंगे। यह कदम उनके उत्ताराधिकारी के ऐलान के तौर पर देखा जा रहा है।

मुकेश अंबानी ने 27 जून से कंपनी के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। पंकज मोहन पवार को 27 जून से कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया गया है। सोमवार को जियो बॉर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में यह फैसला लिया गया।

जबकि वहीं दूसरी तरफ बताया गया है कि मुकेश अंबानी रिलायंस जियो के चेयरमैन को तौर पर काम को देखते रहेंगे। मुकेश अंबानी का चेयरमैन पद से इस्तीफा और आकाश अंबानी की नियुक्ति को नई पीढ़ी को नेतृत्व सौंपने के तौर पर देखा गया है। हालांकि, मुकेश अंबानी जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के चेयरमैन बने रहेंगे।


और पढ़ें
Next Story