Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab Unlock New Rules: अमरिंदर सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, 10वीं से 12वीं तक के खुलेंगे स्कूल

पंजाब में कोरोना मामलों की स्थिति को देखते हुए सरकार ने अनलॉक के नए नियमों (Punjab Unlock New Rules) को लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। स्कूल खोलने से लेकर समारोह में लोगों की संख्या को बढ़ाने का निर्देश दिया है।

Punjab Unlock New Rules: अमरिंदर सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, 10वीं से 12वीं तक के खुलेंगे स्कूल
X
स्कूल।

Punjab Unlock New Rules: पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि प्रदेश में अब 10वीं-12वीं तक के स्कूल खुलेंगे और साथ ही स्थिति को देखते हुए अगे भी फैसला लिया जाएगा। मंगलवार को पंजाब में अनलॉक प्रक्रिया शुरू की गई। जिसके तहत इनडोर और आउटडोर गतिविधियों में क्षमता बढ़ाने की भी सरकार ने मंजूरी दे दी है।

10-12वीं के स्कूल 2 अगस्त से खुलेंगे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब में कोरोना मामलों की स्थिति को देखते हुए सरकार ने अनलॉक के नए नियमों (Punjab Unlock New Rules) की सूची जारी की है। जिसमें बताया गया है कि राज्य में 10वीं से लेकर 12वीं क्लास तक के सभी स्कूलों को खोला जाएगा। इसके अलावा सरकार ने इनडोर कार्यक्रम के लिए 150 लोगों की अनुमति दी है, जबकि ऑउटडोर कार्यक्रम के लिए 300 लोगों को इजाजत दे दी है।


पंजाब सीएम का बड़ा बयान

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर स्थिति ठीक रही तो बाकी की क्लास को भी खोलने की इजाजत दी जाएगी। कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय ने आशंका जताई है कि आने वाले कुछ और सप्ताह में मामलों में गिरावट आ सकती है। आज मंगलवार को भारत में एक दिन में 30 हजार के आस पास मामले दर्ज हुए। 2 अगस्त से प्रदेश में स्कूल खोलने की अनुमति दी गई है। सभी टीचर्स और स्टाफ को शारीरिक रूप से स्कूल में उपस्थित होना होगा। जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हों। स्कूल भेजने का फैसला माता पिता की इजाजत पर ही होगा। इसके अलावा प्रदेश में ऑनलाइन क्लास भी जारी रहेंगी।

Next Story