Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एनआईए ने जम्मू में आतंकी गतिविधियों की साजिश के संबंध में पूरक आरोपपत्र दाखिल किया

एनआईए ने कहा कि कथित आतंकवादियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, शस्त्र अधिनियम, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

एनआईए ने जम्मू में आतंकी गतिविधियों की साजिश के संबंध में पूरक आरोपपत्र दाखिल किया
X

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने यहां आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के षड्यंत्र से जुड़े एक मामले में लश्कर-ए-मुस्तफा के चार कथित आतंकवादियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दाखिल किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि बिहार के निवासियों-मोहम्मद अरमान अली उर्फ ​​'अरमान मंसूरी' और मोहम्मद एहसानुल्लाह उर्फ ​​'गुड्डू अंसारी और जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के इमरान अहमद हाजम तथा इरफान अहमद डार के खिलाफ शनिवार को जम्मू में एनआईए की विशेष अदालत में पूरक आरोपपत्र दायर किया गया।

एनआईए ने कहा कि कथित आतंकवादियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, शस्त्र अधिनियम, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। प्रवक्ता ने कहा कि यह मामला लश्कर-ए-मुस्तफा (एलईएम) के आतंकवादियों द्वारा जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान स्थित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के इशारे पर साजिश रचने से संबंधित है। शुरू में पिछले साल छह फरवरी को जम्मू के गंग्याल थाने में मामला दर्ज किया गया था और बाद में पिछले साल दो मार्च को फिर से मामला दर्ज कर एनआईए ने जांच अपने हाथ में ले ली थी। इससे पहले एजेंसी ने पिछले साल चार अगस्त को छह आरोपियों के खिलाफ मामले में आरोपपत्र दाखिल किया था।

और पढ़ें
Next Story