Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मॉनसून सत्र आज से शुरू: पीएम मोदी बोले, जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मॉनसून सत्र में शामिल होने के लिए संसद पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि एक विशिष्ट वातावरण में संसद का सत्र आज प्रारंभ हो रहा है, कोरोना भी है, कर्तव्य भी है और सभी सांसदों ने कर्तव्य का रास्ता चुना है।

मॉनसून सत्र आज से शुरू: पीएम मोदी बोले, जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं
X
पीएम मोदी, फ़ोटो एएनआई

देश में कोरोना काल के बीच संसद के मॉनसून सत्र की आज से शुरुआत हो गयी है। संसद का मॉनसून सत्र आज से शुरू हो गया है और यह 1 अक्टूबर तक चलेगा। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही इस बार अलग-अलग चलेगी। वहीं, इस बार प्रश्नकाल भी नहीं होगा। विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार को एलएसी पर घेरने की तैयारी में है। इसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल का ध्यान रखा गया है। सत्र के दौरान कोई भी छुट्टी नहीं होगी। लगातार बैठकें होंगी और आज से 1 अक्टूबर तक 18 बैठकें होंगी। आज राज्यसभा में उपसभापति का चुनाव भी है। हरिवंश और मनोज झा के बीच मुकाबला है। हरिवंश एसडीए के उम्मीदवार हैं वहीं मनोज झा विपक्ष की तरफ से मैदान में हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मॉनसून सत्र में शामिल होने के लिए संसद पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि एक विशिष्ट वातावरण में संसद का सत्र आज प्रारंभ हो रहा है, कोरोना भी है, कर्तव्य भी है और सभी सांसदों ने कर्तव्य का रास्ता चुना है। मैं सभी सांसदों को अभिनंदन और धन्यवाद करता हूं। इस सत्र में कई महत्वपूर्ण निर्णय होंगे, अनेक विषयों पर चर्चा होगी।

कोरोना से बनी जो परिस्थिति है उसमें जिन सतर्कताओं के विषय में सूचित किया गया है उन सतर्कताओं का पालन हम सबको करना ही करना है। और ये भी साफ है कि जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं। पीएम मोदी ने यह भी कहा मुझे विश्वास है कि संसद के सभी सदस्य एक असमान संदेश देंगे कि देश हमारे सैनिकों के साथ खड़ा है।

Next Story