Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर महबूबा मुफ्ती ने कसा तंज, केंद्रीय कानून मंत्री ने दिया करार जवाब

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) के राष्ट्रपति पद से विदा होने के बाद जोरदार निशाना साधा है।

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर महबूबा मुफ्ती ने कसा तंज, केंद्रीय कानून मंत्री ने दिया करार जवाब
X

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti, former Chief Minister of Jammu and Kashmir and PDP chief) ने रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) के राष्ट्रपति पद से विदा होने के बाद जोरदार निशाना साधा और कहा कि पूर्व राष्ट्रपति अपने पीछे एक गलत विरासत को छोड़ कर चले गए हैं। मुफ्ती का सीधा निशाना कोविंद के कार्यकाल के दौरान जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर था। उनके इस बयान पर केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू (Union Law Minister Kiren Rijiju) ने संसद परिसर में जवाब दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व राष्ट्रपति अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए हैं। जहां भारतीय संविधान को कई बार कुचला गया है। उन्होंने देश में गलत परंपरा बनाई है। चाहे वह अनुच्छेद 370, नागरिकता कानून की बात हो या अल्पसंख्यकों या दलितों को निशाना बनाने की बात। उन्होंने भारतीय संविधान के नाम पर भाजपा के राजनीतिक एजेंडे को पूरा किया है।


महबूबा मुफ्ती ने अपने एक ट्वीट को तब साझा किया, जब सोमवार को द्रौपदी मुर्मू ने 15वीं राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना ने उन्हें शपथ दिलाई। इस दौरान द्रौपदी मुर्मू ने अपने संबोधन में कहा कि मेरे लिए महिलाओं का हित सर्वोपरि होगा। इसके साथ ही उन्होंने दलितों, पिछड़े और गरीबों के हितों के लिए काम करने की भी बात की।

मुफ्ती के इस बयान के सामने आने के बाद केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने संसद परिसर में कहा कि जब कोई बहुत गलत बयान देता है, तो उस पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए। क्योंकि किसी भी चीज की गरिमा होती है। पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के कार्यकाल को लेकर उठाए गए सवालों पर किरेन रिजिजू ने जवाब दिया।

और पढ़ें
Next Story