Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोहन भागवत के बयान पर किया पलटवार, बोले- पहले लोगों को समझाते तो ऐसी चीजें हर जगह नहीं होती

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा हरिद्वार धर्म संसद में दिए गए बयानों की निंदा करने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगर वे पहले लोगों को समझाते तो ऐसी चीजें हर जगह नहीं होती।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोहन भागवत के बयान पर किया पलटवार, बोले- पहले लोगों को समझाते तो ऐसी चीजें हर जगह नहीं होती
X

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने सोमवार को पत्रकारों से बात की। मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस दौरान कांग्रेस के द्वारा पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को सीएम उम्मीदवार बनाए जाने और आरएसएस चीफ मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) के एक बयान पर प्रतिक्रिया दी है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा हरिद्वार धर्म संसद में दिए गए बयानों की निंदा करने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगर वे पहले लोगों को समझाते तो ऐसी चीजें हर जगह नहीं होती। पहले मारते हैं फिर बाद में कहते हैं कि हमने कुछ नहीं कहा, लोग खुद ऐसा कर रहे हैं।

जिन लोगों को आप ट्रेनिंग दे रहे हैं पहले उन्हें देश के बारे में समझाएं। मिलकर रहने की सोच को समझाएं। देश का संविधान क्या कहता है उसको देखिए। उसके बाद आप कह सकते हैं कि हमारे कहने के बावज़ूद भी आप लोग ऐसा कर रहे हैं इसलिए हम आपसे दूर हैं।

राहुल गांधी ने अच्छा संदेश दिया

बता दें कि पंजाब में कांग्रेस ने सीएम उम्मीदावर चरणजीत सिंह चन्नी को बनाया है। इस पर खड़गे ने कहा, यह अच्छी बात है कि पहली बार देश में एक कांग्रेस का मुख्यमंत्री उम्मीदवार (चरणजीत सिंह चन्नी) शोषित, वंचित और दलित वर्ग का होगा। यह संदेश कांग्रेस ने दिया है। पंजाब के लोग इसे स्वीकार करेंगे। राहुल गांधी ने एक अच्छा संदेश दिया है।

और पढ़ें
Next Story