Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यात्रियों की अटकी सांस! उड़ान भरते ही हवा में बंद हुआ Air India Flight का इंजन, फिर जो हुआ...

एयर इंडिया (Air India) के A320neo विमान ने शुक्रवार को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर एयर इंडिया फ्लाइट (Air India Flight) की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) की कराइ गई। टाटा समूह (Tata Group) द्वारा संचालित एयरलाइन का यह विमान उड़ान भरने के 27 मिनट बाद मुंबई हवाईअड्डे पर लौट आया।

यात्रियों की अटकी सांस! उड़ान भरते ही हवा में बंद हुआ Air India Flight का इंजन, फिर जो हुआ...
X

एयर इंडिया (Air India) के A320neo विमान ने शुक्रवार को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर एयर इंडिया फ्लाइट (Air India Flight) की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) की कराइ गई। टाटा समूह (Tata Group) द्वारा संचालित एयरलाइन का यह विमान उड़ान भरने के 27 मिनट बाद मुंबई हवाईअड्डे पर लौट आया। विमान में तकनीकी खराबी (Technical Fault) की वजह से उसका इंजन को हवा में ही बंद हो गया था।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि विमान ने जैसे ही उड़ान भरी, कुछ तकनीकी खराबी के कारण उसका एक इंजन हवा में रुक गया। जिसके बाद पायलट ने विमान को वापस एयरपोर्ट पर उतारा। क्योंकि इसका एक इंजन तकनीकी खराबी के कारण हवा में बंद हो गया था। वही घटना के बारे में पूछे जाने पर, एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, "एयर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है। हमारा चालक दल इन स्थितियों से निपटने में अच्छी तरह से वाकिफ है।

हमारी इंजीनियरिंग और रखरखाव टीमों ने तुरंत इसकी जांच शुरू कर दी है।" प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों को दूसरे विमान से बेंगलुरु ले जाया गया। उन्होंने कहा विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (Aviation Regulator Directorate General of Civil Aviation) इस घटना की जांच कर रहा है।

एयर इंडिया के A320neo विमान 'CFM' लीप इंजन से लैस हैं। A320neo विमान के पायलट को सुबह 9:43 बजे छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद इंजन में खराबी की चेतावनी मिली। सूत्रों ने बताया कि इंजन बंद (Engine Shutdown) होने के बाद विमान सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर वापस मुंबई हवाईअड्डे पर उतरा गया।

और पढ़ें
Next Story