Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर कांग्रेस बोली, नरेंद्र मोदी ने चीन के मामले में देश को गुमराह किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान के बाद विपक्षी पार्टियों की बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के मामले में देश को गुमराह किया है।

लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर कांग्रेस बोली, नरेंद्र मोदी ने चीन के मामले में देश को गुमराह किया
X
रणदीप सुरजेवाला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन विवाद के मामले में लोकसभा में बयान दिया। इसके बाद विपक्षी पार्टियों की बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के मामले में देश को गुमराह किया है।

सुरजेवाला ने किया ट्वीट

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मा. राजनाथ जी, देश सेना के साथ एकजुट है। पर ये बताएं कि चीन ने हमारी सरज़मीं पर क़ब्ज़े का दुस्साहस कैसे किया? मोदीजी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ न करने बारे गुमराह क्यों किया? चीन को हमारी सरज़मीं से वापस कब ख़देड़ेंगे? चीन को लाल आँख कब दिखाएँगे?

राजनाथ सिंह ने कही थी ये बात

राजनाथ सिंह ने कहा था कि हम एलएसी मुद्दे का शांतिपूर्ण समाधान चाहते हैं। मैं सभी को सूचित करना चाहता हूं कि एलएसी का परिसीमन नहीं हुआ है और भारत और चीन दोनों सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए सहमत हुए हैं। सीमा में कोई भी गतिविधि दोनों देशों के बीच संबंधों को प्रभावित करेगी।

उन्होंने कहा था कि चीन सीमा के भागौलिक रेखा की पहचान नहीं करता है। हम मानते हैं कि यह संरेखण अच्छी तरह से स्थापित भौगोलिक रियासतों पर आधारित है। एलएसी की धारणा भारत और चीन दोनों के लिए अलग है। सरकार विभिन्न खुफिया एजेंसियों के साथ समन्वय कर रही है।

Next Story
Top