Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lockdown : रेल किराये को लेकर सत्येंद्र जैन के बयान पर गिरिराज सिंह का पलटवार, बोले- वाहवाही लूट रहे हैं

Lockdown : कोरोना संकट के बीच प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के को लेकर रेलवे किराए वसूली पर राजनीतिक बयानबाजी जारी है।

Lockdown :  रेल किराये को लेकर सत्येंद्र जैन के बयान पर गिरिराज सिंह का पलटवार, बोले- वाहवाही लूट रहे हैं
X
गिरिराज सिंह

Lockdown : कोरोना संकट के बीच प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के को लेकर रेलवे किराए वसूली पर राजनीतिक बयानबाजी जारी है। इसी बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी रेलवे द्वारा कराए वसूलने को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा प्रवासी मजदूरों से किराया लेना उचित नहीं है। वह पिछले 2 महीने से परेशान है। कोई शेल्टर होम में रह रहा है, तो कोई मजबूरी में फंसा हुआ है।

उन्होंने कहा कि हमें ऐसे मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। आगे बातचीत के दौरान कहा कि जब उनके पास रहने खाने-पीने का ठिकाना नहीं है।।तो उनके पास जाने के लिए पैसा कहां से आएगा। इसलिए दिल्ली सरकार ने इसके लिए भुगतान किया है और हमें इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

लेकिन वहीं प्रवासी मजदूरों को दिल्ली सरकार के किराए से बिहार भेजने पर कई नेताओं ने को घेरा है। बिहार के एक मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि एक तरफ दिल्ली सरकार कहती है कि हम प्रवासी मजदूरों को अपने पैसे नहीं ले रहे हैं।

लेकिन दूसरी तरफ बिहार सरकार से पैसा मांगते हैं। इसको लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी सरकार पर निशाना साधा की केजरीवाल सरकार की अनोखी लीला है। एक तरफ से रेल कराए पर वाहवाही लूटने के चक्कर में है, तो दूसरी तरफ प्रवासी मजदूरों को भेजने के बाद बिहार सरकार से पैसे की मांग कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली से बिहार के लिए दो श्रमिक ट्रेनों को भेजा गया है। जिसमें 1200 यात्रियों का भेज गया ह। सदिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश ने कहा कि दूसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए भेजी गई है। जिसमें 12 यात्री भेजे गए हैं।

और पढ़ें
Next Story