Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यस बैंक मामले में विपक्ष का पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला, कहा प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को किया है बर्बाद

यस बैंक की इस स्थिति के कारण विपक्ष के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं। जबकि वित्तमंत्री निर्मला सीतारामन ने यस बैंक के ग्राहकों को आश्वासन भी दिया है।

Opposition attcak on Narendra Modi govt over Yes Bank lvkdविपक्ष ने Yes Bank को लेकर मोदी सरकार पर लगाया आरोप

यस बैंक की स्थिति को देखते हुए एक तरफ ग्राहक परेशान हैं, तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष भी सरकार को निशाने पर ले रही है। विपक्ष के नेताओं का कहना है कि बीजेपी ने देश की अर्थव्यवस्था की ऐसी स्थिति कर दी है कि एक-एक करके सभी बैंक बर्बादी के कगार पर पहुंच रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ वित्तमंत्री निर्मला सीतारामन् ने ग्राहकों को चिंतामुक्त रहने की सलाह दी है।

पी चिदंबरम ने किया ट्वीट

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने यस बैंक की स्थिति के मामले में बीजेपी के ऊपर तंज करते हुए सवाल किया है कि भाजपा 6 साल से सत्ता में है। वित्तीय संस्थानों को नियंत्रित और विनियमित करने की उनकी क्षमता उजागर होती जा रही है। पहले पीएमसी बैंक, अब यस बैंक। क्या सरकार बिल्कुल भी चिंतित है? क्या वो अपनी जिम्मेदारी से बच सकता है? क्या लाइन में कोई तीसरा बैंक है?

साथ ही उन्होंने यस बैंक की ऋण पुस्तिका में बढ़ोत्तरी के लिए भी बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने एक लिस्ट के जरिए बताने की कोशिश की है कि बीजेपी सरकार की निगरानी में यस बैंक की ऋण पुस्तिका में किस तरह से बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा है कि क्या सरकार इस बात की पुष्टि करेगी कि यस बैंक की ऋण पुस्तिका भाजपा की निगरानी में ऐसे बढ़ी है:

  1. FY2014: 55,000 करोड़
  2. FY2015: 75,000 करोड़
  3. FY2016: 98,000 करोड़
  4. FY2017: 1,32,000 करोड़
  5. FY2018: 2,03,000 करोड़
  6. FY2019: 2,41,000 करोड़

उन्होंने कहा कि जब उपरोक्त अवधि के दौरान समग्र बैंक ऋण में लगभग 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई, तो YES BANK की ऋण पुस्तिका में लगभग 35 प्रतिशत की वृद्धि कैसे हुई?

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

राहुल गांधी ने यस बैंक की मौजूदा स्थिति के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कमेंट करते हुए कहा है कि नरेंद्र मोदी और उनके विचारों ने भारत की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है।

कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने दिया आश्वासन

मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने कहा है कि बैंक के सभी ग्राहकों का पैसा सुरक्षित है। साथ ही उन्होंने कहा है कि हम बैंक के पुनर्गठन के मामले में भी विचार-विमर्श कर रहे हैं।

निर्मला सीतारामन ने ग्राहकों को दिया भरोसा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन् ने कहा है कि मैं भरोसा दिलाना चाहती हूं कि बैंक के हर ग्राहक का पैसा सुरक्षित है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि यस बैंक के किसी भी ग्राहक को कोई भी नुकसान नहीं होगा। हमने जो रास्ता लिया है, वो सबके लिए फायदेमंद होगा।

Next Story
Top