Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kerala: राहुल गांधी के कार्यालय पर हमले के आरोप में SFI के 19 कार्यकर्ता गिरफ्तार, कांग्रेस ने लगाया गंभीर आरोप

पुलिस ने बताया है कि आज भी और गिरफ्तारियों की संभावना है। गिरफ्तार किए गए सभी व्यक्तियों की पहचान स्थानीय एसएफआई कार्यकर्ताओं (Students Federation of India activists) के रूप में की गई।

Kerala: राहुल गांधी के कार्यालय पर हमले के आरोप में SFI के 19 कार्यकर्ता गिरफ्तार, कांग्रेस ने लगाया गंभीर आरोप
X

केरल (Kerala) के वायनाड (Wayanad) में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) के कार्यालय पर हुए हमले के सिलसिले में पुलिस ने सत्तारूढ़ माकपा की छात्र इकाई स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI- एसएफआई) के 19 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है। पुलिस ने बताया है कि आज भी और गिरफ्तारियों की संभावना है। गिरफ्तार किए गए सभी व्यक्तियों की पहचान स्थानीय एसएफआई कार्यकर्ताओं (Students Federation of India activists) के रूप में की गई। सभी कार्यकर्ताओं को एक स्थानीय अदालत (Court) ने दो सप्ताह के लिए रिमांड पर सौंपा है।

अब तक 19 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। कुछ और लोगों को हिरासत में लिया गया और आज और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि फिलहाल मामले की जांच मनंतवाडी के पुलिस उपाधीक्षक कर रहे हैं। इस मामले को जल्द ही एडीजीपी के नेतृत्व वाले विशेष जांच दल को सौंप दिया जाएगा। बता दें कि एसएफआई कार्यकर्ताओं द्वारा राहुल गांधी के वायनाड कार्यालय में तोड़फोड़ करने के कुछ घंटों बाद, वाम सरकार ने शुक्रवार रात को एडीजीपी रैंक के एक अधिकारी से उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया। वहीं कलपेट्टा के पुलिस उपाधीक्षक को निलंबित कर दिया था।

इस बीच, विपक्षी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि गांधी के कार्यालय में तोड़फोड़ और हिंसा की कार्रवाई सत्तारूढ़ मार्क्सवादी पार्टी और उसके शीर्ष नेतृत्व के इशारे पर की गई। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन आज राहुल गांधी के कार्यालय का दौरा किया और कहा कि राज्य के सीएम पिनराई विजयन को हमले का पहले से पता था। बता दें कि बीते शुक्रवार को वायनाड में एसएफआई ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कार्यालय तक विरोध मार्च निकाला था। इस दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनके दफ्तर में तोड़फोड़ की थी। हमले की मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी निंदा की थी। सीएम ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

और पढ़ें
Next Story