Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir: बांदीपोरा में पुलिस टीम पर बड़ा आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बांदीपोरा (Bandpora) में गुलशन चौक (Gulshan Chowk) पर पुलिस पार्टी पर आतंकवादियों ने अचानक हमला कर दिया।

Jammu Kashmir: बांदीपोरा में पुलिस टीम पर बड़ा आतंकी हमला, 2 जवान शहीद
X

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बांदीपोरा (Bandpora) में गुलशन चौक (Gulshan Chowk) पर पुलिस पार्टी पर आतंकवादियों ने अचानक हमला कर दिया। इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर गोलियां चलाईं। इस हमले में दो जवान बुरी तरह घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बांदीपोरा जिले में नाकाबंदी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर आतंकियों ने जमकर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई के दौरान दो पुलिस कर्मी शहीद हो गए। अचानक हुए इस हमले के बाद मौके पर दहशत का माहौल बना हुऐ है। अन्य पुलिस कर्मियों के घायल होने की भी खबर है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आतंकी हमले की निंदा की है।

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा कि मैं बांदीपुर इलाके में पुलिस पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा करता हूं। इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान मोहम्मद सुल्तान और फैयाज अहमद की जान चली गई। अल्लाह उन्हें जन्नत दे और मेरी परिवार के प्रति संवेदन है। जानकारी के लिए बता दें कि हमले के तुरंत बाद आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई। घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। घटना स्थल पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे।

जानकारी के लिए बता दें कि अभी हाल ही में केंद्र सरकार के द्वारा आंकड़े पेश करते हुए बताया गया कि बीते 3 साल के दौरान कश्मीर में 1,033 आतंकी हमले हुए। जबकि 594 घटनाएं साल 2019 में हुई थीं और साल 2020 में 244 और इस साल 15 नवंबर तक 196 घटनाएं सामने आईं। 2019 में 80, 2020 में 62 इस साल 15 नवंबर तक 35 कर्मियों की मौत हो गई।

और पढ़ें
Next Story