Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India Corona Vaccine: हर्षवर्धन ने वैक्सीन को लेकर देशवासियों को दी खुशखबरी, बताया कब आयेगा टीका

India Corona Vaccine: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सोमवार को जानकारी देते हुये कहा कि अगला साल शुरू होने के बाद संभावना है कि शुरुआती 2-4 महीने में हम देश के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध करा पाएंगे। जुलाई-अगस्त तक करीब 25- 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने की योजना है और इस हिसाब से तैयारियां चल रही हैं।

India Corona Vaccine: हर्षवर्धन ने वैक्सीन को लेकर देशवासियों को दी खुशखबरी, जानें कब लगेगा टीका
X

हर्षवर्धन ने वैक्सीन को लेकर देशवासियों को दी खुशखबरी

(India Corona Vaccine) देशभर में कोरोना वायरस से कहर मचा हुआ है। देश के कई राज्यों में कोरोना बेलगाम हो चुका है। हर रोज हजारों की संख्या में संक्रमण के मामले सामने आ रहे है। वहीं 500 से अधिक लोगों की मौतें हो रही हैं। ऐसे में देश-दुनिया की नजरें कोरोना वैक्सीन पर लगी हुई है।

देशवासियों को कोरोना वैक्सीन का बेसर्बी से इंतजार है। इसी क्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सोमवार को जानकारी देते हुये कहा कि अगला साल शुरू होने के बाद संभावना है कि शुरुआती 2-4 महीने में हम देश के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध करा पाएंगे। जुलाई-अगस्त तक करीब 25- 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने की योजना है और इस हिसाब से तैयारियां चल रही हैं।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोविड वैक्सीन तैयार कर रहीं तीन टीमों के साथ वर्चुअल बैठक की। ये टीमें पुणे की जेनोवा बायोफार्मास्यूटिकल्स, हैदराबाद की बायोलॉजिकल ई लिमिटेड और हैदराबाद की डॉ. रेड्डी लेबोरेटरीज से थीं। बता दें कि पीएम मोदी ने बीते सोमवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे का दौरा किया था। पीएम मोदी ने इन तीनों शहरों में कोरोना वायरस टीके के डेवलप और विनिर्माण प्रक्रिया की समीक्षा की थी। खबरों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी के इस दौरे का उद्देश्य नागरिकों के टीकाकरण में भारत की कोशिशो में आने वाली चुनौतियों, तैयारियों और रोडमैप जैसे पहलुओं की जानकारी हासिल करना था।

उधर, भारत में इस महीने सातवीं बार एक दिन में कोविड-19 के 40,000 से कम मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 94.31 लाख से अधिक हो गए, जिनमें से 88,47,600 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार एक दिन में 38,772 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 94,31,691 हो गए। वहीं 443 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,37,139 हो गई।

Next Story