Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एचडी कुमारस्वामी का आरोप, बोले- बिटकॉइन घोटाले के आरोपी ने जनधन खातों को हैक कर ट्रांसफर किए 6 हजार करोड़

बिटकॉइन घोटाले ने कर्नाटक सरकार को झकझोर कर रख दिया है। जब अधिकारियों ने शहर के एक हैकर श्रीकृष्ण उर्फ ​​श्रीकी से 9 करोड़ रुपये के बिटकॉइन जब्त किए।

एचडी कुमारस्वामी का आरोप, बोले- बिटकॉइन घोटाले के आरोपी ने जनधन खातों को हैक कर ट्रांसफर किए 6 हजार करोड़
X

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (Former Karnataka Chief Minister HD Kumaraswamy) ने आरोप लगाया कि बिटकॉइन घोटाले (bitcoin scam) के आरोपियों ने जन धन खातों (Jan Dhan accounts) को हैक (hacked) किया और प्रत्येक खाते से 2 रुपये स्थानांतरित किए, जो लगभग 6,000 करोड़ रुपये थे।

कुमारस्वामी ने कहा कि मुझे बताया गया है कि जन धन खातों की हैकिंग हुई है। 2 रुपये प्रति जन धन खाते से हैक करके ट्रांसफर किया गया। मुझे नहीं पता कि यह कितना सच है। इसकी कीमत 6,000 करोड़ रुपये है। यह जन धन खाते ही हैं। कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार द्वारा कवर अप के प्रयासों के बारे में गंभीर संदेह है।

बिटकॉइन, एक क्रिप्टोक्यूरेंसी को भारत सहित कई देशों में कानूनी टेंडर के रूप में मान्यता प्राप्त नहीं है। बिटकॉइन घोटाले ने कर्नाटक सरकार को झकझोर कर रख दिया है। जब अधिकारियों ने शहर के एक हैकर श्रीकृष्ण उर्फ ​​श्रीकी से 9 करोड़ रुपये के बिटकॉइन जब्त किए। तो विपक्षी कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि "प्रभावशाली राजनेता" घोटाले में शामिल थे। श्रीकृष्ण पर सरकारी पोर्टलों को हैक करने, डार्क नेट के माध्यम से ड्रग्स की सोर्सिंग करने और क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से इसके लिए भुगतान करने का भी आरोप लगाया गया है।

कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने दावा किया है कि बिटकॉइन घोटाले से मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की नौकरी चली जाएगी और भाजपा सरकार इस बार भी तीसरे मुख्यमंत्री को देखेगी, जैसा कि 2008-13 में देखा गया था। गुरुवार को सीएम बोम्मई ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बैठक के बाद बोम्मई ने कहा कि उन्हें राज्य के लोगों के हित में निष्ठा और साहस के साथ काम करने और 'चिंता न करने' के लिए कहा गया है।

Next Story