Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big News: 3 मई के बाद हवाई यात्रा और ट्रेनें नहीं चलने की उम्मीद, मिले संकेत

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की हुई बैठक में कहा गया कि अगर ट्रेन और प्लेन की सेवाओं को चलाते हैं। तो ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किल होगा।

Big News: 3 मई के बाद हवाई यात्रा और ट्रेनें नहीं चलने की उम्मीद, मिले संकेत
X

देश में लॉक डाउन के चलते ट्रेन और हवाई यात्राओं पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। सरकार ने 3 मई तक लॉक डाउन को बढ़ाया है। जिसके बाद शनिवार को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक हुई। जिसमें सुझाव दिया गया है कि 3 मई के बाद भी ट्रेनें और प्लेन सेवाएं नहीं चलने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की हुई बैठक में कहा गया कि अगर ट्रेन और प्लेन की सेवाओं को चलाते हैं। तो ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किल होगा। ऐसे में इन यात्राओं को शुरू नहीं कर सकते हैं। बता दें कि ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की यह पांचवीं बैठक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई। मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में कहा गया रेल और प्लेन सेवाएं 3 मई के बाद भी शुरू नहीं होंगी।

वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य मंत्रालय की राय और पीएम मोदी द्वारा हालात पर चर्चा करने के बाद ही इस पर फैसला दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को लॉक डाउन खत्म होने से पहले घोषणा की थी कि देश में जिस तरह के हालात हैं। उसको देखते हुए लोगों को 3 मई तक बढ़ाया जा रहा है।

बता दें कि बैठक में सभी मंत्री इस हालात में ट्रेन और प्लेन सेवाओं को शुरू करने के समर्थन में नहीं है। उनका मानना है कि रेलगाड़ियों के चलने से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना संभव नहीं होगा। तो वहीं दूसरी तरह एयर इंडिया और अन्य प्राइवेट एयरलाइंस को 3 मई के बाद भी बुकिंग न करने का आदेश दे दिए हैं।

Next Story