Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गायत्री प्रजापति के भतीजे शुभम का शव रेलवे ट्रैक पर मिला, प्रजापति से इस मामले में चल रही पूछताछ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 22 वर्षीय शुभम पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के सबसे छोटे भाई जगदीश प्रजापति के बेटे थे। पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला कि शुभम का परिवार तेरहवीं कार्यकम के लिए गुरुवार को गांव गया था। उन्हें पुलिस से ही इस घटना की जानकारी मिली।

गायत्री प्रजापति के भतीजे शुभम का शव रेलवे ट्रैक पर मिला, प्रजापति से इस मामले में चल रही पूछताछ
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमेठी (Amethi) में प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapti) के भतीजे शुभम प्रजापति (Shubham Prajapati) का शव प्रतापगढ़ के पास रेलवे ट्रैक पर दो टुकड़ों में बंटा मिला। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल से अभी तक किसी प्रकार का सुसाइड नोट बरामद होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 22 वर्षीय शुभम पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के सबसे छोटे भाई जगदीश प्रजापति के बेटे थे। पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला कि शुभम का परिवार तेरहवीं कार्यकम के लिए गुरुवार को गांव गया था। उन्हें पुलिस से ही इस घटना की जानकारी मिली। बहरहाल, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है ताकि आगे की कार्रवाई की दिशा तय हो सके।

गायत्री प्रजापति के भतीजे का शव मिलने की सूचना के बाद उनके समर्थक भी भारी संख्या में वहां पहुंच गए। समर्थकों को अंदेशा है कि शुभम के साथ वारदात हुई है। उन्होंने पुलिस से आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की। बता दें कि पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पिछले तीन सालों से जेल में बंद हैं। आय से अधिक संपत्ति मामले में उनके खिलाफ अभी भी जांच चल रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को उनसे इस मामले में लंबी पूछताछ की। उनसे छापे में बरामद संपत्तियों के दस्तावेजों और शेल कंपनियों से संबंधित कागजातों पर तीखे सवाल करने के साथ ही महत्वपूर्ण जानकारियां मांगी गई। हालांकि प्रजापति की ओर से कोई सहयोग नहीं किया गया। मामले की जांच के चलते ही गायत्री प्रजापति की सात दिनों की कस्टडी रिमांड ईडी को मिली हुई है। गुरुवार को रिमांड का पहला दिन था।

Next Story