Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जी किशन रेड्डी बोले, दिल्ली में डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को देखते हुए रचा गया हिंसा का षड्यंत्र

जी किशन रेड्डी बोले, दिल्ली में डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को देखते हुए रचा गया हिंसा का षड्यंत्रजी किशन रेड्डी

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीएए प्रदर्शन को लेकर हुई हिंसा को एक साजिश करार दिया है। जी किशन रेड्डी का कहना है कि अमेरिका के राष्ट्रपति की भारत यात्रा को देखते हुए दिल्ली में हिंसा की साजिश रची गई है। मैं इसकी निंदा करता हूं।

भारत सरकार हिंसा को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। हम जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। गृह मंत्रालय स्थिति पर नजर बनाए हुए है। जी किशन रेड्डी ने आगे कहा कि अतिरिक्त बलों को दिल्ली में तैनात किया गया है। हमारी प्रमुख जिम्मेदारी दिल्ली में कानून व्यवस्था बनाए रखना है।

प्रदर्शनकारियों ने घर फूंके

बता दें कि सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर विरोध और समर्थन पक्ष में विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। खबरों की मानें तो इस हिंसा के दौरान एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि एसपी और डीसीपी समेत लगभग 39 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। एक प्रदर्शनकारी की भी मौत हो गई है।

दरअसल, गोकुलपुरी के पास भजनपुरा में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा में दंगाइयों ने पुलिस पर हमला किया, जिसमें हेड कांस्टेबल रतनलाल की सिर पर पत्थर लगने से मौत हो गई। वहीं, घायल पुलिस वालों में डीसीपी वेद प्रकाश शुक्ला और शाहदरा जिले के डीसीपी अमित शर्मा भी शामिल हैं।

फिलहाल, ऐसी स्थिति के बीच अब हालातों को काबू करने के लिए पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली की 10 जगहों पर धारा 144 लागू कर दी है। जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया है।

Next Story
Top