Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता दिलीप गांधी का निधन, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने शोक व्यक्त किया

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप गांधी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता दिलीप गांधी का निधन, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने शोक व्यक्त किया
X

भारतीय जनता पार्टी (आज) को आज दो बड़े झटके लगे हैं। भाजपा ने दो वरिष्ठ नेताओं को खो दिया है। दिल्ली में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) लोकसभा सीट से भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा ने आत्महत्या कर ली है। तो वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप गांधी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया है। दिलीप गांधी 69 साल के थे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में दिलीप गांधी जहाजरानी राज्यमंत्री भी रह चुके थे।

दोनों नेताओं के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि राम स्वरूप शर्मा एक समर्पित नेता थे जो हमेशा लोगों की समस्याएं हल करने के लिए प्रतिबद्ध रहते थे। वहीं एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व सांसद और मंत्री दिलीप गांधी जी के निधन से बहुद दुखी हूं। समाज सेवा और गरीबों की मदद के वास्ते व्यापक योगदान देने के लिए उन्हें याद रखा जाएगा। दिलीप गांधी ने महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने के लिए कई प्रयास किए। उनके परिवार एवं समर्थकों के प्रति संवेदनाएं।

पीएम के अलावा सैयद शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री दिलीप गांधी जी के निधन की खबर से आहत महसूस कर रहा हूं। संकट की इस घड़ी में परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करने के साथ दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दुआ कर रहा हूं। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेताओं ने भी दिलीप गांधी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में भाजपा नेता दिलीप गांधी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनका कई अन्य बीमारियों के लिए भी इलाज चल रहा था। भाजपा नेता को सांस लेने में तकलीफ के चलते इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप गांधी 3 बार लोकसभा सांसद रहे हैं। दिलीप महाराष्ट्र की अहमदनगर सीट से साल 1999 से लगातार 3 बार लोकसभा चुनाव जीता था।

Next Story