Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीजा नियमों के उल्लंघन पर किर्गिस्तान के इन नागरिकों पर एफआईआर दर्ज, मामले के तहत पुलिस कर रही पूछताछ

कर्नाटक (Karnataka) में वीजा नियमों का उल्लंघन करने पर किर्गिस्तान नागरिकों (Kyrgyzstan Citizen) के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया। पुलिस मामले के तहत इन सभी नागरिकों से पूछताछ कर रही है।

वीजा नियमों के उल्लंघन पर किर्गिस्तान के इन नागरिकों पर एफआईआर दर्ज, मामले के तहत पुलिस कर रही पूछताछ
X

कर्नाटक (Karnataka) में वीजा नियमों का उल्लंघन करने पर किर्गिस्तान नागरिकों (Kyrgyzstan Citizen) के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। दरअसल बीदर के इस्लामी मिशनरी (Islamic Missionary) गतिविधियों में किर्गिस्तान के आठ नागरिक शामिल थे।

बीदर पुलिस अधीक्षक नागेश डी एल ने पीटीआई को बताया कि ये सभी किर्गिस्तान नागरिक पर्यटक वीजा पर आए थे। लेकिन कुछ दिन बाद सूचना मिली कि पर्यटक वीजा (Tourist Visa) के आधार पर यहां धार्मिक कार्यक्रम में शामिल है, जो पूरी तरह से गैर कानूनी है।

पर्यटक वीजा पर धार्मिक कार्यक्रम में था शामिल

पर्यटक वीजा (Tourist Visa) पर कोई धार्मिक गतिविधियों में शामिल नहीं हो सकता है। इस कारण कानून के तहत हमने वीजा को जब्त कर लिया। साथ ही आठों नागरिकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। हमारी पुलिस टीम फिलहाल मामले के तहत पूछताछ कर रही है।

सूत्रों के अनुसार किर्गिस्तान के ताशमतोव तिलेक, अनारिलीव बेगाले समेत आठ नागरिक 10 मार्च को बीदर आए थे। कुछ दिनों तक बीदर की मस्जिदों में ठहरे थे। उन्होंने इस्लामी मिशनरी गतिविधियां को चलाने के लिए ओडिशा के कुछ लोगों से मदद भी ली थी।

बीदर एसपी ने बताया कि इन सभी किर्गिस्तान नागरिकों (Kyrgyzstan Citizen) को रतकलपुरा मस्जिद के पास एक गेस्टहाउस में रखा गया है। उनकी गतिविधियों के बारे में किर्गिस्तान दूतावास को सूचित कर दिया गया। साथ ही यह भी पता लगाया जाएगा कि ये सभी लोग अब तक कहां- कहां गए और रुके हुए थे।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story