Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

NCP नेता प्रफुल्ल पटेल को समन भेजने की तैयारी में ED, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के करीबी मिर्ची से थे संपर्क

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) को प्रोपर्टी डीलिंग मामले में समन भेजने की तैयारी कर रही है। ईडी को मिली जानकारी के मुताबिक यह पैसा मनी लॉंडिंग का है।

NCP नेता प्रफुल पटेल को समन भेजने की तैयारी में ED, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के करीबी मिर्ची से है संपर्कED summons alleged some link with Praful Patel with Iqbal Memon Mirchi

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को प्रोपर्टी और पैसे के लेन देन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) समन भेजने की तैयारी में है। प्रफुल और उनके परिवार की कंपनी के साथ अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मेनन मिर्ची के साथ वित्तीय सौदे को लेकर है। मिर्ची अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का करीबी सहयोगी था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने कहा कि वित्तीय जांच एजेंसी आने वाले दिनों में कथित तौर पर मिर्ची की मदद करने के लिए पटेल को नोटिस भेज सकती है। जिसकी 2013 में ब्रिटेन में मौत हो गई थी।

ईडी के मुताबिक, भारत और विदेशों में मिर्ची की संपत्तियों की पहचान 500 करोड़ रुपये में की है। मिलेनियम डेवलपर्स ने फिर से इसका निर्माण किया था, जो कथित तौर पर पटेल और उनकी पत्नी से जुड़ा है।

साल 2006-07 में मिर्ची और मिलेनियम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के बीच जेपी के रूप में सीजय हाउस का निर्माण किया गया था। पटेल और उनकी पत्नी ने मिलेनियम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के शेयरों की एक महत्वपूर्ण संख्या के मालिक हैं। जिसकी जांच की जा रही है।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top