Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अहमदाबाद में हर 24 मिनट में आ रहा एक नया पॉजिटिव केस

देश का गुजरात राज्य कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनने कगार पर है। राज्य में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 929 पहुंच गई है।

अहमदाबाद में हर 24 मिनट में आ रहा एक नया पॉजिटिव केस
X

देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश का गुजरात राज्य कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनने कगार पर है। राज्य में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 929 पहुंच गई है। वहीं गुजरात के अहमदाबाद में कोरोनो से संक्रमित 95 मरीज मिले हैं। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, आकंड़ों की मानें तो गुजरात के कोरोना पॉजिटिव केसों में 59 फीसदी मामले अहमदाबाद से सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुता​बिक, रेड हॉटस्पॉट जोन में शामिल अहमदाबाद में पिछले पांच दिनों में हर 24 मिनट पर एक पॉजिटिव केस सामने आ रहा है।

गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक, गुरुवार शाम तक राज्य में 929 केस दर्ज किए गए, जिसमें से 36 लोगों की मौत हो गई। गुजरात की प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने कहा कि डॉक्टर्स समेत 26 सरकारी कर्मचारियों में भी कोविड-19 की पुष्टि हुई है। यह भी बताय गया है कि बीते गुरुवार देर शाम एलजी हॉस्पिटल के स्टाफ और जीएमईआरएस सोला सिविल हॉस्पिटल के मेडिकल स्टॉफ में भी कोविड-19 की पुष्टि हुई है।

पिछले पांच दिनों में 302 केस सामने आए

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते पांच दिनों में अहमदाबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित 302 नये मामले सामने आये हैं। यहां पर पहले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 243 थी। नए मरीजों के आंकड़ें पर गौर किया जाए तो यहां पर तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। यहां पर हर 24 मिनट पर एक पॉजिटिव केस आ रहा है। अहमदाबाद नगर निगम के कमिश्नर विजय नेहरा ने यहां के लोगों से लॉकडाउन का पालन करने को कहा है। उन्होंने बताया कि राज्य की स्थिति तेजी से बिगड़ी है और हर दिन अब 100 नए केस सामने आ रहे हैं।

Next Story