Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Vaccine: वैक्सीन आने के बाद भी नहीं रुकेगी कोरोना महामारी, जनवरी 2021 में मिलेगी सिंगल डोज दवा

Corona Vaccine: एक तरफ विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बड़ी चेतावनी दी है तो वहीं दूसरी तरफ जनवरी तक कोरोना वैक्सीन आने के संकेत मिले हैं।

Corona Vaccine: वैक्सीन आने के बाद भी नहीं रुकेगी कोरोना महामारी, जनवरी 2021 में मिलेगी सिंगल डोज दवा
X

कोरोना वैक्सीन

Corona Vaccine: भारत ही नहीं दुनिया के तमाम देशों में कोरोना की वैक्सीन का इंतजार किया जा रहा है। जहां एक तरफ विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बड़ी चेतावनी दी है तो वहीं दूसरी तरफ जनवरी तक कोरोना वैक्सीन आने के संकेत मिले हैं।

कोरोना वैक्सनी भारत बायोटेक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत बायोटेक ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि अगले साल सिंगल डोज वैक्सीन जनवरी 2021 तक आ जाएगी। ये दवा सभी लोगों को दी जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक, इस वैक्सीन की दो बूंदें नाक में डाली जाएंगी।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च और भारत बायोटेक ने स्वदेशी वैक्सीन तैयार की जा रही है। जो अगले साल जनवरी से मिल सकती है। वहीं कंपनी ने दावा करते हुए कहा है कि अगले साल से सिंगल डोज वैक्सीन मरीजों को मिलने लगेगी। इस वैक्सीन की दो ड्रॉप नाक में डाली जाएगी।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी चेतावनी

दूसरी तरफ विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर दुनिया में कोरोना की वैक्सीन भी आ जाती है, तो भी महामारी नहीं रुकेगी। डब्यूएचओ के चीफ टेड्रोस अधानोम घेब्रियेसिस ने कहा कि हम अपने दम पर इस बीमारी को नहीं रुक सकते हैं। इसका पूरा इलाज वैक्सीन नहीं है।

Next Story