Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Vaccine: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने दी जानकारी, अगले साल आएगी वैक्सीन, कीजिए योगा

लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि 2021 की पहली तिमाही तक ही वैक्सीन आएगी।

Corona Vaccine: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने दी जानकारी, अगले साल आएगी वैक्सीन, कीजिए योगा
X

Corona Vaccine: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कई महीनों पहले आए इस वायरस (Virus) ने तहलका मचा दिया है। वहीं लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि 2021 की पहली तिमाही तक ही वैक्सीन आएगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोकसभा में एक बयान के दौरान स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि अगले साल से पहले देश में कोरोना का टीका आना असंभव है। इसके लिए आप योगा करते रहिए। योगा आपके स्वास्थ और दिमाग को ठीक रखता है।

लोकसभा में एक लिखित बयान के दौरान चौबे ने कहा कि अगर टीके के क्लीनिकल की टेस्टिंग पास हो जाती है, तो टीका 2021 की पहली तिमाही के अंत तक आ जाएगी। यानी कि इस वायरस का टीका मार्च 2021 तक आने की उम्मीद है।

लोकसभा में चौबे ने कहा कि किसी टीका निर्माता के साथ कोई पूर्व खरीद समझौता नहीं किया गया है। देश में स्वदेशी वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल चल रहा है। हमारा टीका भारत बायोटेक द्वारा भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के साथ मिलकर तैयार किया जा रहा है। अभी देश में दूसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल जारी है।

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी जानकारी देते हुए बताया था कि मार्च 2021 तक देश में टीका आने की संभावना है। अभी क्लीनिकल ट्रायल जारी है। जब तक पूरी तरह से ट्रायल पूरा नहीं हो जाता है। तब तक हमें इंतजार करना होगा।

Next Story