Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम योगी ने डॉक्टरों की पोस्टिंग को लेकर दिया बड़ा आदेश, बोले 2020 से 15 नए मेडिकल कॉलेजों पर काम करने की योजना

लखनऊ में एक भाषण के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने कार्यकाल (Tenure) के दौरान स्वास्थ्य की दिशा में अपनी उपलब्धियों (Achievements) को बताया। उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार 2020 से 15 नए मेडिकल कॉलेज (Medical College) पर काम करने की योजना बना रही है।

CM योगी आदित्यनाथ ने की बड़ी घोषणा, पीड़ित हिंदू और मुस्लिम महिलाओं को 6000 रुपए देगी सरकार
X
CM Yogi Big Announcement: Govt will Give 6000 Rupees To The Victimized Hindu and Muslim Women

लखनऊ में एक भाषण (Lecture) के दैरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) में अपने कार्यकाल (Tenure) के दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों (Achievements) को बताया।

सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 1947 से 2016 के बीच उत्तर प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज (Medical College) थे। लेकिन हमारी सरकार ने 15 नए मेडिकल कॉलेज और 2 ऐम्स का निमार्ण कार्य शुरू किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 से यूपी सरकार 15 और मेडिकल कॉलेज पर काम शुरू करने की योजना बना रही है।

साथ ही योगी सरकार ने पिछली सरकारों की नाकामी दर्शाते हुए कहा है कि 1947 से लेकर 2016 तक उत्तर प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे। योगी सरकार में शिक्षा शुरूआत में प्रमुख मुद्दों में से एक रहा है। मेडिकल शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में योगी सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

इसके अलावा सीएम योगी ने डॉक्टरों की पोस्टिंग को लेकर फरमान सुनाते हुए कहा कि अब से सभी डॉक्टरों को कम से कम 2 साल तक के लिए गांवों में सेवा देनी होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story