Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोलकाता : CBI ने आईआरएस अधिकारी के खिलाफ दर्ज की एफआईआर, जानें क्या है मामला

कोलकाता (Kolkata) में सीबीआई ने आईआरएस (IRS) अधिकारी डिप्टी कमिश्नर नवनीत कुमार उर्फ राजेश कुमार के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

कोलकाता : CBI ने आईआरएस अधिकारी के खिलाफ दर्ज की एफआईआर, जानें क्या है मामलाcbi fir against irs officer over fake certificate

कोलकाता (Kolkata) में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईआरएस (इंडियन रेवेन्यू सर्विस) (Indian Revenue Service) अधिकारी डिप्टी कमिश्नर नवनीत कुमार (IRS officer Navneet Kumar) उर्फ राजेश कुमार के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

बिहार (Bihar) के पश्चिम चंपारण के चनपटिया थाना क्षेत्र के तूरहापट्टी पोस्ट के गरबूहा के रहने वाले नवनीत कुमार वर्तमान में जीएसटी पूर्वी जोनल दफ्तर में तैनात हैं। नवनीत कुमार 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं।

फर्जी सर्टिफिकेट पर बना आईआरएस अधिकारी

राजेश कुमार ने अपने हित के लिए अपनी उम्र को कम करने के लिए वास्तविक बदलकर नवनीत कुमार कर लिया। राजेश कुमार अपने हित के लिए सर्टिफिकेट समेत विभिन्न दस्तावेज का उपयोग कर लिया।

इस तरह से फर्जी नाम और शैक्षणिक दस्तावेज की सहायता से राजेश कुमार ने 2007 में यूपीएससी की परीक्षा को पास किया। इसी के साथ वह आईआरएस (इंडियन रेवेन्यू सर्विस) अधिकारी बन गई। फर्जी सर्टिफिकेट का इस्तेमाल करने को लेकर सीबीआई ने राजेश कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Next Story
Share it
Top