Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती से कोलकाता पुलिस ने की पूछताछ, जानिए क्या है मामला

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मिथुन चक्रवर्ती के भाषण को भड़काने वाला बताते हुए माणिकतला थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।

भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती से कोलकाता पुलिस ने की पूछताछ, जानिए क्या है मामला
X

अभिनेता से राजनेता बने मिथुन चक्रवर्ती से आज कोलकाता पुलिस ने पूछताछ की है। पुलिस ने मिथुन चक्रवर्ती से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान उनके विवादास्पद भाषण को लेकर वर्चुअल पूछताछ की है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मिथुन चक्रवर्ती के भाषण को भड़काने वाला बताते हुए माणिकतला थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।

एफआईआर में दावा किया गया था कि सात मार्च को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद आयोजित हुए एक रैली में मिथुन चक्रवर्ती ने भाषण दिया था कि मारबो एकहने लाश पोरबे शोशाने (तुम्हे मारूंगा तो लाश श्मशान में गिरेगी) और एक छोबोले चाबी (सांप के एक दंश से तुम तस्वीर में कैद हो जाओगे), जिसके कारण राज्य में चुनाव के बाद हिंसा हुई। गौरतलब है कि भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने जिस रैली में यह बयान दिया था। इस रैली में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे।

हाईकोर्ट में याचिका दायर की

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती इससे पहले एफआईआर रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। उन्होंने याचिका में दावा किया था कि उन्होंने केवल अपनी फिल्मों के डायलॉक बोले थे। मिथुन चक्रवर्ती की याचिका पर सुवाई करते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि वे पश्चिम बंगाल को अपना ई-मेल पता दें।

ताकि, राज्य विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अपने भाषणों के जरिए चुनाव के बाद कथित तौर पर हिंसा भड़काने को लेकर दर्ज कराई गई शिकायत के सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वह पूछताछ में शामिल हो सकें।

Next Story