Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा व यूपीपीएल मिलकर बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद की संभालेंगे सत्ता, पीएम मोदी ने जनता के प्रति जताया आभार

भाजपा और यूपीपीएल ने मिलकर बीटीसी के चुनावों में बेहतर प्रदर्शन किया है। जिसके बाद अब भाजपा व यूपीपीएल मिलकर बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद की सत्ता संभालने जा रही हैं। इसके लिये पीएम नरेंद्र मोदी ने भी एनडीए व जनता को बधाइयां दी हैं।

bjp and uppl will together hold power of bodoland territorial council
X

पीएम नरेंद्र मोेदी

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद अब भाजपा ने बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (बीटीसी) के चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। भाजपा साल 2015 मात्र एक सीट जीतने में सफल हुई थी। इस बार भाजपा को 9 सीटें मिली हैं। जानकारी है कि अब भाजपा व यूपीपीएल मिलकर सत्ता संभालने जा रही है।

पीएम नरेंद्र मोेदी ने रविवार को बीटीसी के चुनावों में एनडीए द्वारा किये गये प्रदर्शन पर खुशी जताई है। पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए नॉर्थ ईस्ट के लोगों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है। यूपीपीएल और भाजपा असम बीटीसी के चुनाव में बहुमत हासिल करने के लिए बधाई और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बहुत शुभकामनाएं। साथ ही पीएम मोदी ने एनडीए में अपना विश्वास रखने के लिए लोगों को बहुत धन्यवाद दिया।

आपको बता दें, बीटीसी की 40 सीटों के लिये दो चरणों में कराये गये चुनाव 10 दिसंबर को संपन हुये। जिनका नतीजा शनिवार को सामने आया। जिनमें बीपीपीएल ने अकले दम पर 17 सीटें हासिल की हैं। साथ वह सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है। वहीं गना सुरक्षा पार्टी ने भी एक सीट पर कामयाबी हासिल की है। जो भाजपा और यूपीपीएल के साथ सत्ता में सहयोगी बनने जा रही है। इस तरह बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद की सत्ता हासिल करने के लिये 21 सीटों के बहुमत के आंकड़े की जरूरत है। वहीं अब एनडीए गठबंधन के पास उस बहुमत के आंकड़े से एक सीट ज्यादा है।

जानकारी के अनुसार बीटीसी चुनाव में इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट व कांग्रेस ने उम्मीदों से ज्यादा खराब प्रदर्शन किया है। इस चुनाव में कांग्रेस मात्र एक सीट जीतने में कामयाब हुई है। बीटीसी चुनाव में भाजपा को मिली बड़ी कामयाबी का श्रेय हेमता शरमा बिसवा को दिया जा रहा है। हेमता शरमा बिसवा पूरे चुनाव प्रचार के दौरान आक्रमक नजर आये। आपको बता दें, बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद में कुल 46 सीटें हैं। जिनमें 40 सदस्यों को चुनाव के जरिये चुना जाता है। इसके अलाव बाकी के 6 सदस्यों को नामांकन के माध्यम से चुना जाता है। असम में होने वाले विधानसभा के चुनावों से पहले बीटीसी चुनाव को सेमीफाइनल माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार प्रदेश में भाजपा विधानसभा की 126 सीटों में करीब 100 सीटें जीतने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है अगले साल होने वाले विधानसभा के चुनावों में बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद के करीब 21 लाख वोटर अहम भूमिका अदा करेंगे।

Next Story