Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big News: कोरोना के चलते बिहार में पंचायत चुनाव टले, निर्वाचन अधिकारियों का प्रशिक्षण स्थगित, अब 15 दिन बाद होगी समीक्षा

चुनाव आयोग ने मौजूदा कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए बिहार पंचायत चुनाव 2021 को 15 दिनों के लिए स्थगित कर दिया है।

Big News: कोरोना के चलते बिहार में पंचायत चुनाव टले, निर्वाचन अधिकारियों का प्रशिक्षण स्थगित, अब 15 दिन बाद होगी समीक्षा
X

बिहार (Bihar) में बढ़ते हुए कोरोना महामारी (Coronavirus) के बीच पंचायत चुनाव (Panchayat Election) कराने को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग (State election commission) ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने साफ कर दिया है कि कोरोना संक्रमण की वजह से स्थिति गंभीर बनी हुई है। अब 15 दिनों के बाद हालात पर समीक्षा बैठक होगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग ने मौजूदा कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए बिहार पंचायत चुनाव 2021 को 15 दिनों के लिए स्थगित कर दिया है। राज्य में स्थिति की समीक्षा बैठक के बाद पंचायत चुनावों की तारीखों की घोषणा की जाएगी। उप-मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से यह आदेश जारी हुआ है।

आयोग ने इसके साथ ही निर्वाचन अधिकारियों का प्रशिक्षण स्थगित करवा दिया है। आयोग ने 22 अप्रैल से होने वाले निर्वाची अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम पर भी रोक लगा दी है। यह कार्यक्रम 22 से 24 अप्रैल के बीच होना था। जानकारी के लिए बता दें कि जिला प्रशासन पूरी तरह से अभी कोविड-19 मरीजों की देखभाल में लगा हुआ है। जो एक अनिवार्य सेवा है।

बिहार में 10,455 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं। अब तक पूरे राज्य में 3,42,059 मरीज हो गए हैं। पटना और गया में 11 मरीजों की मौत हुई, जबकि भागलपुर में 5 लोगों की मौत हुई। जबकि चार लोग जहानाबाद और पश्चिम चंपारण में मर गए। इसके अलावा औरंगाबाद और मुंगेर, दरभंगा और मुजफ्फरपुर में तीन-तीन लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई है।

Next Story