Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मामले पर 25 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

अयोध्या मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन कोर्ट ने इस ममाले में अगली सुनवाई 25 जुलाई तय की है।

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मामले पर 25 जुलाई को होगी अगली सुनवाईRam temple case Hearing on Supreme Court

अयोध्या मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन कोर्ट ने इस ममाले में अगली सुनवाई 25 जुलाई तय की है। 25 जुलाई से लगातार राम मंदिर मामले पर सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मध्यस्थता प्रक्रिया के बाद की इस मामले में अलगी सुनवाई की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने 18 जुलाई तक मध्यस्थता पैनल से रिपोर्ट मांगी है।

सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि हमने एक मध्यस्थता पैनल का गठन किया है। हमें एक रिपोर्ट का इंतजार करना होगा। मध्यस्थों को इस मामले पर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

बता दें कि हिंदू पक्षकार ने गोपाल सिंह ने मध्यस्थता प्रक्रिया को रोकने की मांग करते हुए कहा था कि इसका कोई परिणाम नहीं निकला है। इस मामले में हिंदू पक्षकार ने याचिका दाखिल कर सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई का अनुरोध किया था।

जानकारी के लिए आपको यह भी बताते चलें कि मध्यस्थता समिति की चर्चा को आगे बढ़ाने के लिए और 15 अगस्त तक का समय दिया गया था। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एस ए बोबड़े, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस अब्दुल नजीर की संविधान पीठ ने मार्च के पहले हफ्ते में मध्यस्थता कमेटी को सभी पक्षों के साथ बातचीत कर इस मसले का सर्वमान्य हल निकालने के लिए 8 हफ्ते का समय दिया था।

इस मामले में 6 मई को ही सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दी समय सीमा पूरी हो गई थी। समय खत्म होने से पहले ही पैनल के कहने पर 15 अगस्त तक यह अवधि बढ़ा दी गई थी। खबर है कि अयोध्या मामले पर सुनवाई के बाद यही संविधान पीठ कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर भी सुनवाई करेगी।

Share it
Top