Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं हैं : असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में हालात सामान्य नहीं है। यदि राज्य में हालात ठीक हैं तो एक पूर्व मुख्यमंत्री (गुलाम नबी आजाद) को वहां जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुमति लेने की आवश्यकता क्यों है?

जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं हैं : असदुद्दीन ओवैसीAsaduddin Owaisi says no normalcy in Kashmir

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में हालात को लेकर केंद्र सरकार (Centrla Government) पर निशाना साधा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य नहीं है। यदि राज्य में हालात ठीक हैं तो एक पूर्व मुख्यमंत्री (गुलाम नबी आजाद) को वहां जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुमति लेने की आवश्यकता क्यों है? इससे साफ है कि अभी कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है। अगर सरकार दावा करती है कि सब कुछ सामान्य है तो राजनीति क्यों नहीं की जा सकती।

सुप्रीम कोर्ट में अनुच्छेद 370 पर हुई सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज अनुच्छेद 370 को लेकर डाली गई आठ याचिकाओं पर सुनवाई हुई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के द्वारा अनुच्छेद 370 पर डाली गई याचिका पर सुनवाई के दौरान कांग्रेस नेता के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील रखी।

इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने गुलाम नबी आजाद को राहत देते हुए कश्मीर जाने की अनुमति दे दी है। गुलाम नबी आजाद कश्मीर दौर पर चार जिलों का दौरा कर सकते हैं। लेकिन वह किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कश्मीर दौरे के बाद वह सुप्रीम कोर्ट को एक रिपोर्ट सौपेंगे। इस बारे में केंद्र सरकार को नोटिस दिया गया है।

Next Story
Share it
Top