Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमित शाह बोले CAPF की कैंटीन में सिर्फ स्वदेशी सामान बिकेंगे, आत्मनिर्भर भारत की यात्रा में पीएम मोदी का हाथ मजबूत करें

मैं देश की जनता से अपील करता हूं कि आप देश में बने उत्पादों की अधिक से अधिक उपयोग में लायें व अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें। यह पीछे रहने का समय नहीं है।

Coronavirus: अनलॉक-2 की गाइडलाइन जारी, जानें किन सुविधाओं का उठा सकेंगे लाभ
X
अमित शाह (फोटो- फाइल)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने और लोकल प्रोडक्ट्स (भारत में बने उत्पाद) उपयोग करने की एक अपील की जो निश्चित रूप से आने वाले समय में भारत को विश्व का नेतृत्व करने का मार्ग प्रशस्त करेगी।

इसी दिशा में आज गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की कैंटीनों और स्टोरों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी। एक जून 2020 से देशभर की सभी सीएपीएफ कैंटीनों पर यह लागू होगा, जिसकी कुल खरीद लगभग 2800 करोड़ रुपए के करीब है। इससे लगभग 10 लाख सीएपीएफ कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी उपयोग करेंगे।

मैं देश की जनता से अपील करता हूं कि आप देश में बने उत्पादों की अधिक से अधिक उपयोग में लायें व अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें। यह पीछे रहने का समय नहीं है। हर भारतीय अगर भारत में उत्पादों (स्वदेशी) का उपयोग करने का संकल्प ले तो पांच वर्षों में देश का लोकतंत्र आत्मनिर्भर बन सकता है। आइए हम सब स्वदेशी उत्पादों का उपयोग कर आत्मनिर्भर भारत की इस यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करें।

Next Story